हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Lahaul Spiti: अटल टनल से सुबह 9 से शाम 4 बजे के बीच गुजर सकेंगी टूरिस्ट गाड़ियां, जानिये क्या है वजह ?

By

Published : Jan 4, 2023, 1:49 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 5:43 PM IST

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति की सड़कों पर बर्फ जमने से वाहनों के फिसलने का खतरा बना हुआ है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसे में जिला प्रशासन ने यातायात के समय सारिणी में बदलाव किया है. समय जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...(Tourist Vehicles timing changed in Lahaul Spiti) (Slippery road in Lahaul Spiti)

Tourist Vehicles timing changed in Lahaul Spiti.
लाहौल स्पीति में यातायात के समय में बदलाव.

लाहौल स्पीति:हिमाचल के लाहौल स्पीति में सड़क पर पानी जमने के कारण अब जिला प्रशासन ने यातायात के समय सारिणी में बदलाव किया है. ऐसे में मनाली के सोलंग नाला से सुबह 9 बजे के बाद अटल टनल होते हुए लाहौल की ओर वाहन भेजे जाएंगे. वहीं, शाम 4 बजे से पहले सभी पर्यटक वाहनों को अटल टनल होते हुए वापस मनाली आना होगा. इसके अलावा लाहौल की ओर जाने वाले स्थानीय लोगों को शाम 5 बजे तक वाहन ले जाने की अनुमति होगी. (Tourist Vehicles timing changed in Lahaul Spiti) (Slippery road in Lahaul Spiti)

जिला प्रशासन ने सड़क पर फिसलन के चलते यह निर्णय लिया है ताकि फिसलन के कारण कोई हादसा पेश न आए. उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने बताया कि स्थानीय और पांगी उपमंडल जाने वाली गाड़ियों को (ट्रक को छोड़कर) सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक अटल टनल से आने-जाने की अनुमति होगी. सुमित खिमटा ने आदेश जारी किए हैं कि केवल 4x4 पर्यटकों के वाहनों को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक अटल टनल रोहतांग से जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है और नियम अगले आदेश तक जारी रहेगा. (Tourist Vehicles timing changed in atal tunnel)

सड़क पर फिसलन के कारण लाहौल स्पीति में यातायात के समय में बदलाव.

उपायुक्त सुमित खिमटा ने यह निर्देश भी दिए हैं कि पुलिस विभाग लाहौल एवं स्पीति यातायात प्रबंधन की देखरेख करेगा और जिला कुल्लू पुलिस के साथ समन्वय से कार्य करेंगे. उपायुक्त ने खराब मौसम के कारण स्थानीय लोगों और पर्यटकों को घाटी में यात्रा करते समय बेहद सतर्क रहने की सलाह दी है. हिमपात के मामले में उनसे अनुरोध किया है कि सुरक्षित स्थानों पर रहें व सभी होटल और होमस्टे मालिकों से भी अनुरोध किया है कि वे अपने मेहमानों को भी इसी तरह की सलाह दें. (Snowfall in Himachal) (Snowfall in Lahaul Spiti) (Himachal weather update)

ये भी पढ़ें:Tourist Places in Manali: नए साल का जश्न मनाने आए हैं मनाली तो इन जगहों पर जाना न भूलें

Last Updated : Jan 4, 2023, 5:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details