हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मनाली में अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे टैक्सी संचालक, शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में टैक्सी ऑपरेटर अपनी मांग को लेकर धरने पर उतर आए हैं. टैक्सी ऑपरेटरों की मांग है कि रोहतांग दर्रे पर प्रदेश के पर्यटक वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाए. इस मौके पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने पहुंचकर उनकी मांगों को भी सुना है.

By

Published : Jul 1, 2021, 7:46 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू:जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में टैक्सी ऑपरेटर अपनी मांग को लेकर धरने पर उतर आए हैं. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने इस मौके पर पहुंचकर उनकी मांगों को भी सुना है. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने टैक्सी आपरेटरों को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को कानूनी रूप से जल्द पूरा किया जाएगा, ताकि पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों को फायदा हो सके.

रोहतांग दर्रे पर 12 हजार वाहनों को जाने की अनुमति

वहीं, मनाली के माल रोड पर टैक्सी ऑपरेटर काफी देर तक नारेबाजी करते रहे. टैक्सी ऑपरेटरों (Taxi Operators) की मांग है कि रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर प्रदेश के पर्यटक वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाए. क्योंकि रोहतांग ही उनका एकमात्र रोजी रोटी का साधन है. हालांकि एनजीटी ने 1200 वाहनों को रोहताग जाने की अनुमति दी है, लेकिन आज तक अधिकतम 900 वाहन ही दर्रे की ओर गए हैं.

शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

हिम आंचल टैक्सी ऑपरेटर यूनियन मनाली के अध्यक्ष पूर्ण चंद ने कहा कि हिम आंचल टैक्सी ऑपरेटर यूनियन (Him Aanchal Taxi Operator Union) के सदस्यों ने प्रदर्शन किया और शिक्षा मंत्री से अपनी मांगों को लेकर मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मंत्री गोविंद ठाकुर से आग्रह किया कि रोहतांग के लिए मात्र प्रदेश के पर्यटक वाहन ही भेजे जाएं.

वीडियो.

पर्यटक वाहनों को ही भेजा जाएं रोहतांग

उन्होने कहा कि यदि उनकी मांगा को पूरा नहीं किया गया तो वह हड़ताल पर चले जाएंगे. वहीं, शिक्षा मंत्री ने टैक्सी संचालकों की मांगों को जायजा बताया है उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेशों को भी ध्यान में रखना है. टैक्सी संचालकों की समस्या के समाधान के लिए सरकार बेहतर प्रयास करेगी.

ये भी पढ़ें-UG परीक्षाओं के खिलाफ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी NSUI, 7 जुलाई तक जारी रहेगी भूख हड़ताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details