हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

होटल बुकिंग स्लिप दिखाकर ही मिल रहा लाहौल जाने का परमिट, टैक्सी ऑपरेटर्स ने किया विरोध

टैक्सी ऑपरेटरों का कहना है कि सैलानियों को रोहतांग और लाहौल जाने के लिए परमिट उपलब्ध नहीं करवाए गए तो मनाली का टैक्सी कारोबार में ठप हो जाएगा.

By

Published : Jun 7, 2019, 5:17 PM IST

टैक्सी ऑपरेटर्स ने किया विरोध

कुल्लूः रोहतांग दर्रे के दीदार को लेकर जहां पर्यटकों समेत टैक्सी ऑपरेटरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को रोहतांग का परमिट न मिलने के चलते टैक्सी ऑपरेटरों ने माल रोड पर रोष प्रदर्शन भी किया. इस दौरान टैक्सी ऑपरेटरों ने मनाली प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

टैक्सी ऑपरेटर्स लाहौल के लिए परमिट न मिलने के चलते कुछ दिनों से प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाराज चल रहे थे. शुक्रवार को भी कुछ टैक्सी ऑपरेटर जब लाहौल के लिए परमिट लेने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचे तो उन्हें वहां पर लाहौल के किसी होटल की बुकिंग स्लिप दिखाने के लिए कहा गया. ऐसे में टैक्सी ऑपरेटर भड़क गए और उन्होंने टैक्सी कार्यालय के बाहर मनाली व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी.

लाहौल जाने का परमिट न मिलने पर टैक्सी ऑपरेटर्स ने किया विरोध

टैक्सी ऑपरेटरों का कहना है कि प्रशासन द्वारा लाहौल स्पीति के लिए होटलों की बुकिंग स्लिप मांगना गलत है उनका कहना है कि अगर सैलानी 1 दिन में रात को मनाली वापस आना चाहता है तो वह होटल की बुकिंग कैसे ले सकते हैं. उनका कहना है कि लाहौल के उदयपुर सहित अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कर पर्यटक वापस आए इसके लिए उन्हें प्रशासन दवाब नहीं बना सकता है.

टैक्सी ऑपरेटरों का कहना है कि सैलानियों को रोहतांग और लाहौल जाने के लिए परमिट उपलब्ध नहीं करवाए गए तो मनाली का टैक्सी कारोबार में ठप हो जाएगा. जिससे हजारों टैक्सी ऑपरेटर भी बेरोजगार हो जाएंगे. वहीं एसडीएम मनाली अश्विनी कुमार का कहना है कि नियमों के तहत ही रोहतांग व लाहौल के परमिट जारी किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details