हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल जा रहे बच्चों को परिचालक ने बस से उतारा, गुस्साए छात्रों ने किया चक्काजाम

प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में बसों की कमी की समस्या बढ़ती ही जा रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में बसें न होने के कारण स्कूली छात्रों को स्कूल पहुंचने में परेशानी हो रही है. वहीं, अन्य लोगों को भी दिक्कतें पेश आ रही हैं.

By

Published : Jun 25, 2019, 8:48 PM IST

गुस्साए छात्रों ने किया चक्काजाम

शिमला/रामपुर: कुल्लू के आनी तहसील में स्कूल जाने के लिए बच्चों को बस सुविधा ना मिल पाने की वजह से छात्र-छात्राओं ने गुगरा नामक स्थान पर चक्काजाम किया. बच्चों का कहना है कि परिचालक ने बस में ओवरलोडिंग ना हो, इसलिए उन्हें बस में नहीं आने दिया.

गुस्साए छात्रों ने किया चक्काजाम

दरअसल आनी से 8 किलोमीटर की दूरी पर गुगरा नामक स्थान पर सुबह करीब 9:30 बजे आने वाली बस में ज्वाई के सरकारी और निजी विद्यालयों के बच्चे सवार हुए. इसके बाद परिचालक ने बस में ओवरलोडिंग ना हो इस वजह से इन बच्चों को बस से बाहर निकाल दिया जिसकी वजह से गुस्साए बच्चों और उनके अभिभावकों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इसके बाद मौके पर डीएसपी और पुलिस वहां पहुंची, साथ ही बच्चों को समझाने और शांत करने का कोशिश की, लेकिन बच्चों ने उनकी बात नहीं सुनी और चक्का जाम कर दिया. इससे वहां एक निजी बस समेत 30 से 40 गाड़ियां जाम में फंसी गई.

चक्का जाम की स्थिति को देखकर एसडीएम चैत सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों और लोगों को बुधवार से उनके लिए विशेष बस सुविधा देने का आश्वासन दिया जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शन बंद किया.

गुस्साए छात्रों ने किया चक्काजाम. (वीडियो)

बता दें कि कुल्लू के आनी तहसील के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए जाने वाले स्कूल बच्चों और लोगों के लिए अतिरिक्त बसों का कोई प्रावधान नहीं है. इसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों और छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, कर्मचारियों को दफ्तर जाने और लोगों को आनी मुख्यालयों में अपने आवश्यक कामकाज के लिए आने जाने में भी काफी दिक्कतें सामने आ रही हैं.

गौरतलब है कि कुल्लू बस हादसे के बाद प्रदेश सरकार ने बसों में ओवरलोडिंग को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं ताकि दोबारा ऐसे हादसे ना हो सकें.

ये भी पढ़ें - बसों की कमी पर गुस्साए कुल्लू के स्कूली स्टूडेंट्स, DC ऑफिस के बाहर की जमकर नारेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details