हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बगीचा गांव में एक शख्स ने रोका नाली का निर्माण कार्य, ग्रामीण पहुंचे एसपी के दरबार

बगीचा गांव में सड़क किनारे बन रही नाली का निर्माण कार्य रोकने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने इस बारे में पुलिस को भी एक शिकायत पत्र सौंपा है तथा मांग रखी है कि ऐसे व्यक्ति पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए.

By

Published : Jun 11, 2021, 2:04 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू: भुंतर तहसील के तहत आती बशौना पंचायत के बगीचा गांव में सड़क किनारे बन रही नाली का निर्माण कार्य एक व्यक्ति के द्वारा रोक दिया गया है. उक्त व्यक्ति की शिकायत ग्रामीणों ने एसपी कुल्लू से की है. ग्रामीणों ने पुलिस से मांग रखी है कि सरकारी काम में बाधा डालने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जाए.

ये है पूरा मामला

बगीचा गांव में सड़क किनारे नाली ना होने के चलते बारिश का गंदा पानी लोगों के घर में घुस रहा था. बारिश का पानी लोगों के खेतों में भी घुसकर सब्जियों को नुकसान पहुंचा रहा था. जब लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी जेसीबी मशीन लेकर सड़क किनारे नाली बनाने का काम करने लगे तो एक व्यक्ति मौके पर अपने परिवार के साथ आया और उन्होंने निर्माण कार्य को रोक दिया.

वीडियो

जब ग्रामीणों ने उक्त व्यक्ति को कहा कि यह भूमि पंचायत की है. यहां से नाली बनने से दर्जनों लोगों को भी फायदा होगा, लेकिन वह नहीं माना. उसने मौके पर काम बंद करवा दिया.

पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा

ग्रामीणों ने इस बारे में पुलिस को भी एक शिकायत पत्र सौंपा है तथा मांग रखी है कि ऐसे व्यक्ति पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए. नाली के काम को दोबारा शुरू करवाया जाए, ताकि वहां रहने वाले लोगों को परेशानी न हो. वहीं. एसपी कुल्लू ने भी ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी. गलत पाए जाने पर उक्त व्यक्ति पर मामला भी दर्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:किन्नौर: NH-5 की हालत खस्ता, वाहनों की आवाजाही में हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details