हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बंजार बस हादसे से सबक नहीं ले रहे ऑपरेटर्स, पुलिस ने शमशी में जब्त किया ओवरलोड वाहन

By

Published : Jun 22, 2019, 9:36 PM IST

प्रदेश में आए दिन हो रहे सड़क हादसों के बाद भी बस ऑपरेटर्स सबक नहीं ले रहे. कुल्लू के शमशी में पुलिस ने कब्जे में लिया ओवरलोड वाहन.

डिजाइन फोटो

कुल्लू: बंजार बस हादसे के बाद कुल्लू पुलिस ने शनिवार को जिला भर में जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की. इस दौरान भुंतर पुलिस की टीम ने शमशी में एक बस को जांच के लिए रोका.जांच के दौरान पाया गया कि उक्त बस में क्षमता से अधिक सवारियां थीं, जिसके चलते पुलिस ने तुरंत बस को कब्जे में ले लिया. वहीं, पुलिस की टीम ने दिन भर मालवाहक वाहनों व स्कूली बसों के दस्तावेजों की जांच करती रही.

शमशी में बस में ओवरलोडिंग

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि बंजार बस हादसे के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई सख्त कर दी है. पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाकर ओवरलोड वाहनों की जांच की और कुछ वाहनों के चालान भी काटे.
इस दौरान पुलिस ने स्थानीय लोगों से भी आग्रह किया कि अगर कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट ओवरलोड हो तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें, जिससे सड़क हादसों को रोका जा सके.

बता दें कि गुरुवार को बंजार में हुए बस हादसे का कारण भी कहीं न कहीं ओवरलोडिंग था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस में 60 से अधिक सवारियां थी. हादसे में अब तक 45 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 34 घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details