हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 14, 2020, 3:00 PM IST

ETV Bharat / state

मिड-डे मील वर्कर ले रहा परीक्षाएं... अध्यापक स्कूल से गायब, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

उपमंडल बंजार के एक सरकारी स्कूल में बच्चो की वार्षिक परीक्षा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है, जिसमे बच्चे परीक्षा तो दे रहे है लेकिन कोई अध्यापक स्कूल में मौजूद नही है.

Mid-day meal worker
मिड-डे मील वर्कर ले रहा परीक्षाएं, ग्रामीणों ने सोशल मीडिया में वायरल किया वीडियो

कुल्लू: जिला के एक स्कूल में परीक्षा के इस दौर में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. इसका वीडियो अभिभावकों ने भी वायरल किया है. वीडियो में यह भी बताया गया है कि स्कूल में दो शिक्षक हैं, लेकिन इसके बावजूद मिड-डे मील वर्कर ने पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी कक्षाओं की परीक्षाएं ली.

अध्यापक कहां गए, इनका बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को पता नहीं था. वीडियो में अभिभावकों की ओर से बच्चों से पूछे गए सवाल में बच्चे ने कहा कि तीसरी का हिंदी और चौथी कक्षा का अंग्रेजी विषय का एग्जाम था, लेकिन अध्यापक नदारद थे. वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया है.

वीडियो में यह बताया गया कि यहां पर मिड-डे मील वर्कर वार्षिक परीक्षाएं ले रहे हैं. जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की दूरदराज ग्राम पंचायत श्रीकोट के प्राथमिक स्कूल में दो अध्यापक तैनात हैं. परीक्षाओं के दौरान ये अध्यापक स्कूल में नहीं मिले.

वीडियो.

शुक्रवार को जब कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे, तो वहां पर पहली से चौथी कक्षा तक की परीक्षाएं चली थीं. बच्चों को परीक्षा सामग्री दी गई थी, लेकिन कोई भी अध्यापक मौजूद नहीं था. स्कूल में 45 नौनिहाल पढ़ रहे हैं. श्रीकोट निवासी के मुताबिक इस स्कूल में जिस तरह से वार्षिक परीक्षाएं मिड-डे मील वर्कर ले रहे हैं, इससे यह लग रहा है कि बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ है.

वहीं, बीईईओ बंजार खुशाल ने बताया कि मामले की जांच चल रही है. इसमें लापरवाही मिली, तो कड़ा संज्ञान लिया जाएगा. प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू डॉ. चांद किशोर ने बताया कि सूचना मिलते ही इसकी जांच करने के निर्देश बीईईओ बंजार को दिए गए हैं और शुक्रवार शाम को ही उन्हें मौके पर भेजा गया है.

ये भी पढे़ं:फर्जी डिग्री मामला: कई राज्यों से जुड़े हैं फर्जी डिग्री के तार, जल्द हो सकते हैं नए खुलासे

ABOUT THE AUTHOR

...view details