हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मनाली की एयर होस्टेस शीतल के जज्बे को सलाम, इटली से लौटे एयर इंडिया के क्रू में थी शामिल

पर्यटन नगरी मनाली की बेटी शीतल कोरोना के खौफ के बावजूद लोगों के लिए प्रेरणा बन गई हैं. एयर इंडिया में एयर होस्टेस शीतल इटली विदेशियों को न सिर्फ छोड़ने वाले दल में शामिल रही,बल्कि वहां से देश के लोगों को लेकर भी आई.

By

Published : Mar 23, 2020, 11:31 AM IST

Updated : Mar 23, 2020, 12:04 PM IST

Manali air hostess providing service between Corona
कोरोना वायरस एयर होस्टस शीतल

कुल्लू:कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में खौफ है, लेकिन पर्यटन नगरी मनाली की बेटी इस संकट भरे दौर में अपनी ड्यूटी का फर्ज किस तरह निभाया जाता है. उसकी मिसाल भी बन गई हैं.

शीतल अग्रवाल एयर इंडिया में एयर होस्टेस हैं. हाल ही में शीतल एयर इंडिया के विमान में लगभग 190 इटली के विदेशी पर्यटकों को लेकर इटली छोड़ने वाले दल में शामिल रहीं. वहीं, इटली में फंसे लगभग 250 भारतीयों को वापस लेकर आए एयर इंडिया के क्रू में शामलि भी थी.

शीतल अग्रवाल के पिता राज अग्रवाल ने बताया उनकी बेटी इटली के लोगों को लेकर गई थीं. वापसी में इटली में फंसे भारतीयों को लेकर भारत आईं. शीतल के पिता ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है. वो इस दौर में जब देश को आवश्यकता है. वह देश के काम आ रही है.

घर में रहेंगी अब शीतल

इटली से लौटने के बाद शीतल अब कुछ दिनों तक अपने घर के अंदर ही रहेंगी. वह बाहर किसी से भी नहीं मिलेंगी. शीतल की माता लता अग्रवाल ने बताया शीतल ने दिल्ली पब्लिक स्कूल में नॉन मेडिकल की पढ़ाई की. इसके बाद दिल्ली में एयर होस्टेस की पढ़ाई व ट्रेनिंग की. छह सालों से एयर इंडिया में काम कर रही हैं. इससे पहले वह प्राइवेट विमान कंपनी में भी काम कर चुकी है.

इटली नहीं जाना चाहते थे लोग

जानकारी के मुताबिक कोरोना के खौफ के चलते इटली के लोग वहां नहीं जाना चाहते थे, लेकिन सरकार ने अपने खर्चे पर उन्हे उनके देश में छोड़ने का फैसला किया था.

Last Updated : Mar 23, 2020, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details