हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ी से चट्टानें गिरने से कुल्लू की खराह घाटी में अफरातफरी, 3 मकान क्षतिग्रस्त

By

Published : Apr 2, 2020, 12:35 PM IST

भूस्खलन में एक गाय पत्थर लगने से घायल हो गई. कई छोटे पत्थर तीन मकानों की छतों पर भी गिरे, जिससे नुकसान हुआ है. वहीं बिजली महादेव सड़क पर चट्टानें गिरने से गहरे गड्ढे पड़ गए हैं.

kullu
landslide in mahish village of kullu

कुल्लू: जिला मुख्यालय के साथ लगती खराहल घाटी के माहिश गांव के पास स्थित पहाड़ी से बीती शाम भूस्खलन होने से लोगों में अफरातफरी मच गई. शाम अचानक बड़ी-बड़ी चट्टानें भूस्खलन के साथ खिसक गई.

इस घटना में एक गाय पत्थर लगने से घायल हो गई. कई छोटे पत्थर तीन मकानों की छतों पर भी गिरे, जिससे नुकसान हुआ है. वहीं बिजली महादेव सड़क पर चट्टानें गिरने से गहरे गड्ढे पड़ गए हैं.

बिजली महादेव सड़क पर चट्टानें गिरने से गहरे गड्ढे पड़ गए हैं

गनीमत यह रही कि चट्टानों की चपेट में कोई ग्रामीण नहीं आया. अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. गांव के पीछे पहाड़ी में जब भूस्खलन हुआ तो लोगों में अफरातफरी मच गई. लोग सुरक्षित स्थानों की ओर दौड़े. जिले में बारिश का क्रम जारी है. ऐसे में भूस्खलन का खतरा अभी भी बना हुआ है

ग्राम पंचायत चंसारी के उपप्रधान नीरत राम शर्मा ने कहा कि गांव के साथ लगती पहाड़ी से भूस्खलन हो गया. उन्होंने कहा कि माहिश गांव के कई घरों पर अभी भी खतरा बना हुआ है. भूस्खलन से गांव के पीछे बड़ी चट्टानें कभी भी तबाही मचा सकती हैं. उन्होंने प्रशासन ने मांग की है कि समस्या का स्थाई समाधान किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details