हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देवदार के 23 स्लीपर के साथ जीप ड्राइवर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कुल्लू के दलासनी नाके से एक जीप की चेकिंग के दौरान देवदार के 23 स्लीपर बरामद किए हैं. ड्राइवर मौके पर कागजात पेश नहीं कर पाया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 3:44 PM IST

Cedar Sleeper Seized
Cedar Sleeper Seized

कुल्लू: वन मंत्री के गृह जिला कुल्लू में वन माफिया सक्रिय हैं. बीते दो दिन पहले तांदला बीट में अवैध कटान मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस ने दलासनी में नाके के दौरान एक जीप में देवदार के 23 स्लीपर बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार आरोपी लकड़ी की खेप को जीप में लेकर जा रहा था. इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया. पुलिस टीम ने चालक से संबंधित लकड़ी के दस्तावेज मांगे तो वह कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. हालांकि दूसरा आरोपी नाबालिग है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दलासनी में नाके पर पुलिस का एक जवान ड्यूटी दे रहा था. पुलिस को सूचना मिली एक जीप के अंदर लकड़ी को अवैध तरीके से पहुंचाया जा रहा है. जब पुलिस की ने टीम ने जीप (नंबर एचपी 66-4391) में तलाशी ली तो इसमें देवदार के 23 स्लीपर पकड़े गए.

पुलिस ने ड्राइवर से लकड़ी के दस्तावेज मांगे, लेकिन आरोपी ललित कुमार (24), निवासी पौधला डाकघर दियार तहसील भुंतर जिला कुल्लू कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने करते हुए कहा कि एक जीप चालक को देवदार के 23 स्लीपरों सहित पकड़ा गया है.

आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 188, एनडीएमए एक्ट के सेक्शन 51 और आईएफ के सेक्शन 41, 42 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है. लगातार सामने आ रहे मामलों को लेकर जिला में चर्चाओं का माहौल है.

पढे़ें:ओलावृष्टि से सेब बागवानों को करोड़ों का नुकसान, बगीचों में पसरा सन्नाटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details