हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में पुलिस विभाग की सराहनीय पहल, महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वाड का गठन

By

Published : Aug 16, 2019, 9:55 AM IST

कुल्लू में महिलाओं की सुरक्षा को और सुदृढ़ करने के लिए पुलिस प्रशासन ने 'शक्ति स्क्वाड' का गठन किया है. जिसमें महिला पुलिस टीम मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा करेंगी.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वाड का गठन

कुल्लू: जिला कुल्लू में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 'शक्ति स्क्वाड' का गठन किया गया. एसपी कुल्लू ने जिला में सक्षम महिला पुलिस कर्मियों की टीम तैयार की है. इस टीम में सशक्त महिला पुलिस अधिकारियों का चयन किया गया है, जो मोटरसाइकिल से विभिन्न स्थानों में नियमित पेट्रोलिंग कर महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगी.

वीडियो

महिलाओं की यह टीम सार्वजनिक स्थानों पर नशेड़ी व्यक्तियों पर कार्रवाई के साथ-साथ महिलाओं एवं छात्राओं के साथ की जाने वाली छेड़खानी पर रोक लगाएगी और तुरंत कानूनी कार्रवाई को अमल में लाएगी. यह टीम महिलाओं एवं छात्राओं को भारतीय दंड संहिता की धारा-363, 366 A (अपहरण और विवाह के लिए विवश)के प्रावधानों के बारे जानकारी देगी.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वाड का गठन

इसके अलावा यह टीम महिलाओं को शक्ति एप की जानकारी भी देगी. टीम छात्राओं को शैक्षणिक संस्थानों का भ्रमण कराने से लेकर छात्राओं को महिला कानूनी अधिकारों एवं प्रावधानों के बारे में जानकारी देगी. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए ये शक्ति स्क्वाड बनाया गया है.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए शक्ति स्क्वाड का गठन

ABOUT THE AUTHOR

...view details