हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आनी उपमंडल में इस दिन सजेगा जनमंच , कृषि मंत्री करेंगे अध्यक्षता

कुल्लू के आनी उपमंडल में आगामी सात जुलाई को होने वाले जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि मंत्री करेंगे. जनमंच में क्षेत्र की 12 पंचायतों के प्रतिनिधि व आम लोग होंगे शामिल.

By

Published : Jul 3, 2019, 9:29 AM IST

अधिकारियों के साथ कृषि मंत्री की बैठक

कुल्लू: आनी उपमंडल के निरमंड स्थित राजमाता शांति देवी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में आगामी सात जुलाई को आयोजित किए जाने वाले 12वें जनमंच की अध्यक्षता कृषि तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा करेंगे. जनमंच का कार्यक्रम सुबह 10 बजे आरंभ होगा और पंजीकृत की गई सभी समस्याओं व शिकायतों की सुनवाई तक चलेगा.

ये भी पढ़े: बैंक के बाहर छीना-झपटी, बुजुर्ग से पेंशन छीन महिला रफूचक्कर

जनमंच में क्षेत्र की 12 ग्राम पंचायत तवार, निशानी, भलसी, निरमण्ड, बाहवा, गडेज, बाड़ी, पोषणा, तुनन, खड़गा, कुश्वा तथा सरगा के चुने हुए प्रतिनिधि व आम लोग भाग लेंगे. इस दौरान डॉ. रामलाल मारकंडा लोगों से सीधा संवाद स्थापित कर उनकी समस्या सुनेंगे और संबंधित विभाग के अधिकारी के सहयोग से मौके पर निवारण करने का प्रयास करेंगे.

उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि संबंधित ग्राम पंचायतों के लोगों की समस्याएं व शिकायतें जनमंच से 15 दिन पूर्व प्राप्त करनी आरंभ कर दी गई है. इन समस्याओं को ई. समाधान पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है. जनमंच पूर्व कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और लोगों की समस्याओं का लगातार समाधान करना जारी है.

ये भी पढ़े: चंबा पुलिस को बड़ी सफलता, नशे की खेप के साथ तस्कर को दबोचा

डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि वह स्वयं जनमंच पूर्व कार्यक्रमों की निगरानी कर रही हैं और लगातार खंड विकास अधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जनमंच को गंभीरतापूर्वक लेना सभी विभागों की जिम्मेवारी है और लोगों की समस्याओं व शिकायतों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details