हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जनमंच में गूंजेगा बंद पड़ी शरची बस सेवा का मामला, स्वास्थ्य मंत्री रहेंगे मौजूद

16 जून को गुशेनी में होने वाले जनमंच में स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष बंद पड़ी बस सेवा को बहाल करने की मांग को प्रमुखता से उठाया जाएगा. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर उसके बाद भी इस समस्या को जल्द हल नहीं किया गया तो, ग्रामीण धरना प्रदर्शन करने से भी नहीं चूकेंगे.

By

Published : Jun 9, 2019, 11:07 AM IST

Janamanch will be held in Banjar on June 16

कुल्लूः 16 जून को बंजार की तीर्थन घाटी के गुशेनी में आयोजित होने वाले जनमंच में बंजार से शरची तक बस सेवा बंद होने का मामला प्रमुखता से उठाया जाएगा. गुशेनी में आयोजित होने वाले जनमंच में एक दर्जन से अधिक गांव के लोग स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार के समक्ष इस मामले को उठाएंगे.

वीडियो

ग्रामीणों का कहना है कि तलिहार तक सड़क ठीक होने के बाद भी यहां बस सेवा को बंद कर दिया गया है, हालांकि बस सेवा शुरू करने के लिए बार-बार निगम से भी आग्रह किया गया, लेकिन इस सेवा को स्टाफ की कमी बताकर बंद कर दिया गया. बस सेवा बंद होने के कारण लोगों को अधिक किराया खर्च कर टैक्सी के माध्यम से अपने घरों तक पहुंचना पड़ रहा है.

गौर रहे कि लोक निर्माण विभाग ने 10 किलोमीटर सड़क को बड़े वाहनों के चलने योग्य बना दिया है, लेकिन उसके बावजूद बस सेवा शुरू नहीं की गई. स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले यह सड़क एक साल तक डंगा गिरने से बंद रही. जिसे बाद में लोक निर्माण विभाग द्वारा बहाल तो किया गया, लेकिन उसके बाद निगम ने स्टाफ की कमी का रोना रोकर इस बस को बंद कर दिया.

ऐसे में अब 16 जून को गुशेनी में होने वाले जनमंच में स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष इस मामले को प्रमुखता से उठाएंगे. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर उसके बाद भी इस समस्या को जल्द हल नहीं किया गया तो ग्रामीण धरना प्रदर्शन करने से भी नहीं चूकेंगे. वहीं, एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक कुल्लू डीके नारंग का कहना है कि स्टाफ की कमी के कारण जिला के कई रूट प्रभावित है. जैसे ही निगम में नए स्टाफ की भर्ती होगी तो बस तलिहार तक भेजी जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details