हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सूरत अग्निकांड के बाद कुल्लू प्रशासन सतर्क, कोचिंग सेंटर्स में सुरक्षा व्यवस्था की होगी जांच

कोचिंग सेंटर्स की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी पाई गई तो कमेटी ऐसे कोचिंग सेंटर के संचालकों पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाएगी और उनके संस्थानों को बंद भी किया जा सकता है.

By

Published : May 26, 2019, 5:02 PM IST

बिना सुरक्षा व्यवस्था के चल रहे कोचिंग सेंटरों पर प्रशासन कसेगा शिकंजा

कुल्लूः जिला कुल्लू में चल रहे ट्यूशन और कोचिंग सेंटर्स में सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जाएगी. अगर बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही पाई गई तो जिला प्रशासन इस पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाएगा. जिला कुल्लू प्रशासन द्वारा एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी का गठन करने जा रहा है. जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे.

उक्त कमेटी जिला भर के स्कूल, ट्यूशन सेंटर व कोचिंग सेंटर का निरीक्षण करेगी. वहीं बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जो भी मानक सरकार द्वारा तय किए गए हैं, अगर उनमें भी कोई कमी पाई गई तो कमेटी ऐसे कोचिंग सेंटर के संचालकों पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाएगी और उनके संस्थानों को बंद भी किया जा सकता है.

सूरत अग्निकांड के बाद कुल्लू प्रशासन सतर्क

गौर रहे कि बीते दिन गुजरात के सूरत में एक कोचिंग सेंटर में अग्निकांड की घटना से 20 से अधिक बच्चों की मौत हो गई. जिसके चलते अब जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. ताकि जिला कुल्लू में इस प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके.

डीसी कुल्लू यूनुस ने कहा कि एसडीएम की अध्यक्षता में जिला कुल्लू के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक कमेटी का गठन किया जाएगा. कमेटी सभी स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स का निरीक्षण करेगी और सेंटर को किस भवन में चलाया जा रहा है. उसकी अनुमति की भी जांच की जाएगी. अगर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई कोताही बरती गई है तो उन सेंटरों को भी सील किया जा सकता है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details