हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 31, 2020, 3:06 PM IST

ETV Bharat / state

लाहौल स्पीति के लिए हेलीकॉप्टर की हुई 2 उड़ानें, 79 लोग रोहतांग दर्रे के आर-पार पहुंचे

लाहौल स्पीति के लिए प्रस्तावित तीन हेलीकॉप्टर उड़ानों में दो उड़ाने सफल रही. इन उड़ानों में 79 यात्रियों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया. एक उड़ान समय की कमी के कारण नहीं हो पाई

helicopter service started for lahaul spiti
लाहौल स्पीति के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

कुल्लू:जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के लिए प्रस्तावित तीन हेलीकॉप्टर उड़ानों में दो उड़ानें गुरूवार को सफल रही हैं. इन उड़ानों में 79 यात्रियों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया. हेलिकॉप्टर की उड़ानें होने से लोगों ने राहत की सांस ली है. रोहतांग दर्रा बंद होने से सैकड़ों लोग हेलिकॉप्टर के इंतजार में थे. हाल ही में हुई बर्फबारी के बाद उड़ानें नहीं हो पा रही थी. गुरूवार को मौसम साफ रहने पर 2 उड़ानें हुई हैं, जबकि एक उड़ान समय की कमी के कारण नहीं हो पाई.

पहली हेलीकॉप्टर उड़ान में भुंतर से उदयपुर के लिए 20 यात्री गए और उदयपुर से 20 यात्री भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचे. वहीं दूसरी उड़ान भुंतर-डाइट- भुंतर के बीच हुई. इसमें 19 यात्री भुंतर से डाइट पहुंचे और 20 यात्रियों ने डाइट से भुंतर सफर किया. वहीं, समय कम होने के कारण तीसरी हेलीकॉप्टर उड़ान सफल नहीं हो पाई.

लाइजनिंग अधिकारी कुल्लू अशोक कुमार ने कहा कि लाहौल स्पीति के लिए दो हेलीकॉप्टर उड़ानें सफल हुई हैं. इसमें 79 यात्री रोहतांग दर्रा के आर पार हुए हैं.

वीडियो

ये भी पढ़ें: बंजार के शराई में बनेगा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, विभाग के खाते में जमा 50 लाख रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details