हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बारिश की वजह से कुल्लू में 17 सड़कों पर यातायात प्रभावित, हेल्पलाइन नंबर जारी

जिला कुल्लू में लगातार बारिश से 17 सड़कों पर यातायात ठप है. भूस्खलन व मलबा गिरने से यात्रियों व आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण किसी भी तरह की आपदा से निपटने में सक्षम है.

By

Published : Aug 10, 2019, 10:40 AM IST

भूस्खलन व मलबा गिरने से कुल्लू में करीब 17 सड़कों पर यातायात ठप

कुल्लू: जिला में दो दिन से हो रही बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश से भूस्खलन व मलबा गिरने से कुल्लू में करीब 17 सड़कों पर यातायात ठप है. बंजार में आठ, कुल्लू में एक और बाह्य सराज आनी-निरमंड में आठ सड़कों पर वाहनों के पहिये थम गए हैं.

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और यात्रियों व आम लोगों को संवेदनशील इलाकों में न जाने की सलाह दी है. ब्यास व अन्य नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने से नदी के किनारे रहने वाले लोगों को प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

एचआरटीसी कुल्लू ने भी तेज बारिश को देखते हुए चालकों व परिचालकों को भूस्खलन से प्रभावित रूटों पर बस न चलाने की हिदायत दी है. घाटी में एक दर्जन से ज्यादा रूट हैं, जो बारिश से प्रभावित हुए हैं.
भारी बारिश के दौरान भूस्खलन और चट्टानों के खिसकने से जिला में भारी नुकसान हुआ है. खराब मौसम से दिल्ली-भुंतर-चंडीगढ़ की उड़ान भी प्रभावित हुई और सवारियों को सड़क के रास्ते से जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें: इतिहास बनकर रह जायेगा सोलन का पुराना संस्कृत भवन, जिला प्रशासन ने तोड़ने के दिए निर्देश

एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने कहा कि किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए प्रशासन और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण तैयार है. जिले में आपदा या नुकसान की सूचना देने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने टॉल फ्री नंबर 1077 भी जारी किए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details