हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निजी स्कूल में जांच के नाम पर घुसा फर्जी पत्रकार, महिला शिक्षकों को धमकाने का आरोप

सरवरी में एक निजी स्कूल में एक व्यक्ति द्वारा फर्जी पत्रकार बनकर घुसने का मामला सामने आया, स्कूल प्रबंधन ने SP कुल्लू को सौंपा शिकायत पत्र.

By

Published : Sep 21, 2019, 8:28 PM IST

निजी स्कूल में जांच के नाम पर घुसा फर्जी पत्रकार

कुल्लू: जिला के मुख्यालय सरवरी के एक निजी स्कूल में एक व्यक्ति के फर्जी पत्रकार बनकर घुसने का मामला सामने आया है. व्यक्ति ने स्कूल में घुसकर महिला शिक्षकों को धमकाया जिसके चलते स्कूल प्रबंधन ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ कुल्लू पुलिस को शिकायत दी गई है.

निजी स्कूल में जांच के नाम पर घुसा फर्जी पत्रकार

इस मसले को लेकर जिला कुल्लू निजी स्कूल संगठन ने एक बैठक का आयोजन किया. बैठक में उक्त व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाही करने की मांग रखी गई. सरवरी स्थित निजी स्कूल के संचालक मोतीराम शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति स्कूल प्रबंधन की इजाजत के बिना ही स्कूल में घुस आया और वहां छोटे बच्चों को पढ़ा रही महिला शिक्षकों को धमकाने लगा. जब उन्होंने उक्त व्यक्ति के बारे उसकी पहचान पूछी तो उसने अपने आप को एक निजी अखबार का पत्रकार और मानवाधिकार आयोग का सदस्य बताया.

मोतीलाल शर्मा ने कहा कि जब उन्होंने उसके बारे में छानबीन की तो पता चला कि उक्त व्यक्ति किसी भी अखबार में काम नहीं करता है. इस तरह से किसी स्कूल में घुसकर महिला शिक्षकों को धमकाने का तरीका बिल्कुल ठीक नहीं है. इस मामले को लेकर निजी स्कूल संगठन ने एसपी कुल्लू को शिकायतदी है.

वहीं, निजी स्कूल संगठन के पदाधिकारी गणेश भारद्वाज ने कहा कि उक्त व्यक्ति ने स्कूल के कमरे में घुसकर वहां पर पढ़ रहे छोटे बच्चों और महिला शिक्षकों की फोटो को तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल किया. जबकि कानून के अनुसार छोटे बच्चों और महिला शिक्षकों की फोटो को किसी भी तरह से सोशल मीडिया पर वायरल नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि निजी स्कूल संगठन ने इस मसले को लेकर निर्णय लिया है और उक्त व्यक्ति द्वारा फेसबुक में वायरल की गई पोस्ट की स्क्रीनशॉट भी एसपी को भेजे जाएंगे. ताकि उक्त व्यक्ति पर कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details