हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 60 नए ऑक्सीजन पोर्ट का किया शुभारंभ

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 60 नए ऑक्सीजन पोर्ट का शुभारंभ किया. जिसके चलते अस्पताल में अब ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या 170 हो गई है. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले में कोरोना मरीजों को उपचार के साथ साथ हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

By

Published : Jun 2, 2021, 1:25 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू: शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 60 नए ऑक्सीजन पोर्ट का शुभारंभ किया. इससे पहले केवल 110 बेडों पर ही ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध थी. अस्पताल में अब ऑक्सीजन युक्त बेडों की संख्या 170 हो गई है. जिला कोविड केयर सेंटर की बेड क्षमता 200 हैं तथा शीघ्र ही शेष सभी बैड तक यह सुविधा प्रदान की जाएगी.

कोरोना संक्रमितों को दी जा रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधााएं

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर का कहना है कि कुल्लू जिले में कोरोना मरीजों को उपचार के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है तथा निरंतर डाॅक्टर तथा पैरा मेडिकल स्टाफ रात-दिन कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार तथा उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधााएं प्रदान करने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल के साथ-साथ जिला के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं प्रदान हो इसके लिए प्रशासन प्रयासरत हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

अब तक 1 लाख 42 हजार लोगों को लग चुकी वैक्सीन

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के 70 लाख से अधिक लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए. कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने से पहले ही कुल्लू जिले में सबसे पहले कोविड केयर सेंटर तैयार कर लिया था. उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले में अब तक 1 लाख 42 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है. वहीं, अन्य लोगों को भी चरणबद्ध ढंग से वैक्सीनेशन लगाई जा रही है.

मरीजों का जाना कुशलक्षेम

उन्होंने कहा कि वे जिला के स्वास्थ्य संस्थानों का दौरा कर व्यक्तिगत रूप से मरीजों से मिले हैं. उनका कुशलक्षेम जाना है. सभी ने जिला प्राशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं, उपचार तथा सेवाओं की सराहना की है.

अधिकारियों को दिए निर्देश

गोविंद सिंह ठाकुर ने इस दौरान क्षेत्रीय अस्पताल के विभिन्न वार्डों का भी दौरा किया तथा वहां पर उपचाराधीन मरीजों से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम जाना तथा शीघ्र उनके स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पूर्व ऐतिहातन तैयारियों में जुट गया है. जिसके चलते क्षेत्रीय अस्पताल में 12 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन मातृ एवं शिशु भवन का भी उन्होंने निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को इसके निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सकों के खाली पदों को भी प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा तथा इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के प्रमोट हुए छात्रों को अंक दिए जाने का फार्मूला किया तैयार, आज जारी होगी अधिसूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details