हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन, कुल्लू कांग्रेस ने सरकार को दी ये चेतावनी

देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं. कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी (Petrol and diesel prices hiked) के खिलाफ कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर रही है. कुल्लू में भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 11, 2021, 3:46 PM IST

congress protest in  kullu
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कुल्लू में कांग्रेस का प्रदर्शन.

कुल्लू: देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल के दामों को कुल्लू जिले में कांग्रेस पार्टी ने अपना रोष व्यक्त किया है. कुल्लू में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया. साथ ही मांग रखी गई कि जल्द से जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करके आम आदमी को राहत दी जाए.

बढ़ती महंगाई के खिलाफ कुल्लू में प्रदर्शन

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर से लेकर अखाड़ा बाजार पेट्रोल पंप तक कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. वहीं, कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप के बाहर बैठकर पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों पर विरोध भी जताया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि अगर जल्द ही तेल के दामों को कम नहीं किया गया तो आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता इस पर रोष जताएगी.

कुल्लू कांग्रेस की सरकार से मांग

कुल्लू कांग्रेस के महासचिव चुनेश्वर ठाकुर का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों का असर रोजमर्रा की वस्तुओं पर भी पड़ा है. चुनेश्वर ठाकुर का कहना है कि बाहरी राज्यों से जो भी सामान लेकर आ रहे हैं उनका किराया भी अब काफी अधिक बढ़ गया है. जिसके चलते बाहरी राज्यों से आने वाले सामानों के दामों में भी भारी वृद्धि हुई है. गरीब आदमी आज सामान लेने से भी घबरा रहा है क्योंकि कोरोना के चलते पहले ही उसका रोजगार काफी प्रभावित हुआ है. बढ़ती महंगाई के चलते आम जनता का बजट बिल्कुल बिगड़ गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल, साइकिल चलाकर कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस की सरकार को चेतावनी

चुनेश्वर ठाकुर ने केंद्र सरकार से मांग की है कि आम लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार जल्द से जल्द तेल के दामों को कम करें. अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो आने वाले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना होगा. गौर रहे कि बीते कोरोना संकट में ही पेट्रोल के दामों में 10 रुपये से अधिक बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह फिर से कोरोना पॉजिटिव, फिलहाल IGMC में हैं भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details