हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रूठों को मनाने कुल्लू पहुंचे सीएम जयराम, बंजार सीट पर नहीं निकला कोई फैसला

By

Published : Oct 23, 2022, 8:16 AM IST

विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) के लिए टिकट आवंटन के साथ ही कुल्लू की चारों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा में विद्रोह जारी है. ऐसे में रूठे नेताओं को मनाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर कुल्लू पहुंचे, लेकिन इसके बावजूद बंजार विधानसभा सीट पर कोई फैसला नहीं निकल पाया. ऐसे में अब हाईकमान का निर्णय क्या होगा इस पर सबकी निगाहें टिक गई हैं. पढ़ें पूरी खबर...

CM Jairam Meeting for damage control
रूठों को मनाने कुल्लू पहुंचे सीएम जयराम,

कुल्लू: विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) से पहले टिकट बंटवारे के बाद जिला कुल्लू की चारों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा में विद्रोह (Assembly Constituencies in Kullu) हो गया है. इस विद्रोह को शांत करने के लिए शनिवार देर शाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कुल्लू पहुंचे. लेकिन अभी तक कोई भी विद्रोही शांत नहीं हो पाया है. ऐसे में भाजपा हाईकमान क्या फैसला लेता है, इस पर सभी की नजरें टिकी हुई है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के द्वारा विशेषकर बंजार विधानसभा क्षेत्र में हुए विद्रोह को लेकर चर्चा हुई. (CM Jairam held meeting in kullu BJP) (cm jairam visit kullu)

बंजार विधानसभा सीट से आजाद प्रत्याशी हितेश्वर सिंह को मनाने आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अब बैरंग वापस लौट गए हैं. हितेश्वर सिंह का कुनबा नहीं माना और चुनाव मैदान से हटने के सीएम के प्रस्ताव को खारिज कर डाला. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बंजार से आजाद प्रत्याशी हितेश्वर सिंह को मनाने आए थे. हितेश्वर सिंह तो पहुंचे नहीं उनके बदले विभा सिंह सीएम से मिलीं. सूत्रों के अनुसार विभा ने कहा कि अब उनकी लड़ाई जनता की लड़ाई बन गई है. विभा ने सीएम से कहा कि जब सर्वे में हितेश्वर आगे थे, फिर उमसे दगा क्यों किया गया. पूरे प्रदेश में सिर्फ हमारे परिवार पर दबाव क्यों बनाया गया. वहीं, विभा सिंह ने कहा कि वह जनता की भावनाओं से नहीं खेल सकती हैं, चाहे परिणाम कुछ भी हो. (BJP Candidates in Kullu District)

बताया जा रहा है कि यह बैठक करीब 45 मिनट तक चली, लेकिन बात नहीं बनी और मुख्यमंत्री वापस लौट गए. बताया जा रहा है कि इस बैठक में लंबी चर्चा हुई और सीएम ने पूरी बातें सुनीं. अब हाईकमान का निर्णय क्या होगा इस पर सबकी निगाहें टिक गई हैं. गौर रहे कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है. (CM Jairam Meeting for damage control)

इसी कड़ी में कुल्लू जिला की चार सीटों में तीन विधानसभा क्षेत्रों बंजार, कुल्लू और आनी में भाजपा के भीतर विद्रोह शुरू हो गया है. इसी के मद्देनजर शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अचानक कुल्लू पहुंचे थे. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री आजाद प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरने और भर चुके हैं उन्हें अपना नाम वापस लेने के लिए मना रहे हैं. अगर इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के लोग आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरते हैं तो भाजपा को खासा नुकसान पहुंच सकता है.

किस सीट से कौन उम्मीदवार:भाजपा नेमनाली विधानसभा क्षेत्र से गोविंद सिंह ठाकुर, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बंजार से सुरेंद्र शौरी और आनी से लोकेंद्र प्रत्याशी के रूप में चुनावी रण में उतारा है. लेकिन बंजार, आनी, कुल्लू व मनाली में पार्टी के भीतर बगावती सुर देखने को मिल रहे हैं. कुल्लू से राम सिंह, बंजार से हितेश्वर सिंह, मनाली से एडवोकेट महेंद्र ठाकुर और आनी से किशोरी लाल ने आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की ठान ली है. (Banjar Assembly Constituency )

यह सब भाजपा के तेज तर्रार नेताओं में से एक हैं और इस चारों का अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा खासा प्रभाव भी है. अगर यह चारों चुनावी रण में आजाद प्रत्याशी के रूप में उतरे तो कहीं न कहीं भाजपा प्रत्याशियों को इससे प्रभाव पड़ेगा. भाजपा का वोट बैंक दो हिस्सों में बंट जाएगा, इससे भाजपा कुल्लू जिला में पिछड़ भी सकते हैं.

ये भी पढ़ें:शिमला: BJP ने करोड़पति चायवाले पर जताया भरोसा, संजय सूद के पास है इतनी संपत्ति, एक अरबपति

ABOUT THE AUTHOR

...view details