हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कुल्लू पुलिस की सख्ती, वसूला इतना जुर्माना

कुल्लू पुलिस ने क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 52 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें 14 दिन का संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है. कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर पुलिस में 185 मुकदमें भी पंजीकृत किए हैं, जिनमें 327 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 96 गाड़ियों को जब्त किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने बिना फेस कवर और सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने पर 1824 लोगों के चालान भी किए और उनसे 14 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है.

By

Published : Jul 29, 2020, 2:18 PM IST

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह
पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह

कुल्लू: कुल्लू पुलिस ने कोरोना महामारी के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है. कुल्लू पुलिस ने क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 52 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें 14 दिन का संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है.

कुल्लू के 12 बैरियर पर पुलिस की ओर से गहन जांच करते हुए 25 अप्रैल से अभी तक करीब 504 गाड़ियों व 1100 से ज्यादा लोगों को वापस भेजा गया है. यह लोग जिला में बिना पास और अनावश्यक तरीके से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. इनमें 31 विदेशी और 162 पर्यटक भी शामिल है.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर पुलिस में 185 मुकदमें भी पंजीकृत किए हैं, जिनमें 327 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 96 गाड़ियों को जब्त किया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने बिना फेस कवर और सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने पर 1824 लोगों के चालान भी किए और उनसे 14 लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि जिला में अनावश्यक रूप से आने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही लोगों को फेस कवर व सोशल डिस्टेंस रखने के लिए भी कहा जा रहा है. ऐसा न करने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जिला के अभी बैरियर में डयूटी दे रहे पुलिस व होमगार्ड के जवानों के कोरोना टेस्ट भी किए गए है. गौर रहे कि बजौरा चेक पोस्ट पर ही कुल्लू पुलिस के जवान बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की सख्ती से जांच कर रही है, ताकि घाटी में अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति प्रवेश न कर सके.

ये भी पढ़ें:सुरेश कश्यप ने संभाला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पदभार

ABOUT THE AUTHOR

...view details