हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

20 माह बाद कुल्लू से काजा के लिए बस सेवा शुरू, लोगों को राहत

20 माह के बाद कुल्लू से काजा के लिए एचआरटीसी की बस सेवा शुरू हो गई. वीरवार सुबह 6 बजे कुल्लू बस अड्डे से यह बस काजा के लिए रवाना हुई. इस बस में पहले दिन 18 लोगों ने सफर किया. एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि लगभग 20 महीने के लंबे अंतराल के बाद कुल्लू काजा रूट के लिए 2 बसें चलाई जा रही हैं.

By

Published : Jun 24, 2021, 10:21 AM IST

bus-started-for-kullu-to-kaza-after-20-months
bus-started-for-kullu-to-kaza-after-20-months

कुल्लूःजिला लाहौल-स्पीति के काजा के लिए आखिर 20 माह के बाद एचआरटीसी की बस सेवा शुरू हो गई. वीरवार सुबह 6 बजे कुल्लू बस अड्डे से यह बस काजा के लिए रवाना हुई. इस बस में पहले दिन 18 लोगों ने सफर किया. वहीं, लंबे समय के बाद बस सेवा शुरू होने से घाटी के लोगों को भी राहत मिली है.

498 रुपये प्रति सवारी किराया निर्धारित

एचआरटीसी के अधिकारियों के अनुसार कि अगर कुल्लू काजा सड़क की हालत ठीक रही तो अब इस बस सेवा को नियमित रूप से चलाया जाएगा, ताकि लोगों को महंगे टैक्सी के सफर से निजात मिल सके. एचआरटीसी की ओर से कुल्लू से काजा के लिए 498 रुपये प्रति सवारी किराया निर्धारित किया गया है.

15 अक्टूबर 2019 से बस सेवा थी बंद

15 अक्टूबर 2019 के बाद 2021 में दोबारा बस सेवा बहाल की गई है. हर वर्ष 15 अक्टूबर के बाद इस सड़क पर बर्फ जमने के कारण बस सेवा बंद कर दी जाती है. इसके अलावा कोरोना के कारण भी कुछ समय तक बस का संचालन नहीं हो पाया.

कुल्लू काजा रूट के लिए चलाई 2 बसें

एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि लगभग 20 महीने के लंबे अंतराल के बाद कुल्लू काजा रूट के लिए 2 बसें चलाई जा रही हैं. वर्ष 2020 में वैश्विक कोरोना के कारण सेवा न होने के कारण काजा के लोगों को परेशान होना पड़ा है, लेकिन अब निगम ने लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए बस सेवा शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ेंः-कुल्लू विवाद: जबरन छुट्टी पर भेजे SP गौरव, एएसपी बृजेश और PSO बलवंत, डीजीपी ने फिक्स किए मुख्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details