हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना मुक्त कुल्लू को झटका, निरमंड में 65 साल का बुजुर्ग कोरोना संक्रमित

उपमंडल आनी के दूरदराज क्षेत्र निरमंड के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बुजुर्ग अपने परिवार के साथ ही दिल्ली से घर आया था. परिवार के सभी सदस्यों का जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित पाया गया है.

By

Published : May 31, 2020, 5:57 PM IST

corona positive
निरमंड का 65 साल का बुजुर्ग को.रोना संक्रमित

कुल्लू:कोरोना मुक्त जिला कुल्लू को झटका लगा है. उपमंडल आनी के दूरदराज क्षेत्र निरमंड के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले भी आनी उपमंडल के ही एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन शनिवार को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने उसे वापस घर भेज दिया था.

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 65 साल का बुजुर्ग अपने परिवार के साथ ही दिल्ली से घर आया था. परिवार के सभी सदस्यों का जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि बुजुर्ग को कोरोना संक्रमित पाया गया है.

डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि बुजुर्ग को कोविड सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है. परिवार के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव है. जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि अभी जिला से कुल 1056 सैंपल भेजे जा चुके हैं. इनमें से 1007 लोगों के कोरोना सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, जबकि 49 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है.

बता दें कि कुल्लू जिला प्रशासन ने शनिवार को कोरोना पॉजिटिव युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद क्वारंटाइन सेंटर से घर भेज दिया गया था. युवक को सम्मानित करके घर भेजा गया था. इसके साथ ही कुल्लू जिला कोरोना फ्री हो गया था, लेकिन रविवार को कुल्लू में एक ओर कोरोना का मामला सामने आने से लोगों को भी डक सताने लगा है.

जिला प्रशासन की ओर से वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी एहतियात बरते जा रहे है. लोगों को घरो में रहने, मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए हैं. बाहरी राज्यों से आने वालों लोगों से प्रशासन ने पूरी जानकारी साझा करने की अपील की है.

गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 200 के पार पहुंच गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details