हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में अभी भी 40 से अधिक सड़कें बन्द, बिजली-पानी सप्लाई बहाली में जुटी टीम

कुल्लू में शनिवार को मौसम साफ रहने पर घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है, लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने घाटी में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. वहीं अभी तक घाटी की 40 से अधिक सड़कें बंद हैं.

By

Published : Feb 24, 2019, 3:20 PM IST

कुल्लू डीसी यूनुस

कुल्लू: जिला कुल्लू में शनिवार को मौसम साफ रहने पर घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है, लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने घाटी में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. वहीं अभी तक घाटी की 40 से अधिक सड़कें बंद हैं. बीते दिनों हुई बारिश और बर्फबारी में हुए नुकसान से कुल्लूवासी अभी उभरे भी नहीं थे कि एक बार फिर मौसम विभाग से मिली चेतावनी से लोग दहशत में हैं. शनिवार को भी घाटी में 40 से अधिक सड़कें बंद रही. प्रशासन की टीम लगातार सड़क, बिजली सप्लाई व पानी की लाइनों की मरम्मत में जुटी है.

कुल्लू डीसी यूनुस

बता दें कि बंजार घाटी के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 2 दिनों से बिजली गुल है और लोगों को पीने के पानी की भी सप्लाई नहीं मिल पा रही है. पर्यटन नगरी मनाली के सोलंग नाला में भी हुए भारी हिमस्खलन से गांव जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया है और लोग अपनी जान हथेली पर रखकर हिमस्खलन के रास्ते से ही अपने-अपने घरों तक पहुंच रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने अपने स्तर पर सुविधाओं को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन मौसम की बेरुखी इस कार्य में बाधा बन रही है.

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि शनिवार से ही प्रशासन की टीम में जगह-जगह जाकर सड़कों को ठीक कर रही हैं. पानी लाइन व बिजली के ट्रांसफार्मर को भी ठीक. उन्होंने बताया कि दो दिनों में ही हुई भारी बारिश हुआ बर्फबारी से एक बार फिर प्रशासन को 10 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है.मौसम विभाग की चेतावनी के बाद डीसी ने लोगों से मौसम की स्थिति को देखकर ही अपने घरों से बाहर निकलने की अपील की है और मौसम के साफ होने तक सुरक्षित स्थानों पर ही रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details