हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जिला परिषद अध्यक्ष ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों को दिए निर्देश, मजदूरों की मांगी सूची

किन्नौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस ने जिला की 73 पंचायतों के प्रधानों को निर्देश जारी किए हैं. जिला परिषद अध्यक्ष ने नेपाली मूल के मजदूरों की सूची मांगी है.

By

Published : Apr 27, 2021, 7:09 PM IST

list the laborers in the panchayat
फोटो.

किन्नौरः जिला किन्नौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस ने जिला की 73 पंचायतों के प्रधानों से सभी पंचायतों में रहने वाले नेपाली मूल के मजदूरों की सूची मांगी है. क्योंकि जिला के सभी पंचायतों में हजारों की संख्या में मजदूर काम के लिए आए हैं.

संक्रमण को देखते हुए सख्त निर्देश

ऐसे में इन मजदूरों में कई ऐसे मजदूर हैं जिनके पास किसी प्रकार से पहचान पत्र नहीं है और कोविड टीका नही लगाया गया है. जिससे अब जिला में खतरा बढ़ रहा है. जिसको देखते हुए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं.

वीडियो.

नेपाली मजदूरों को कोविड टीका समय पर लगाना जरूरी

जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा रहा है, लेकिन जिला में हालात तब गंभीर हो सकते हैं जब पंचायत में काम करने आए नेपाली मजदूरों को कोविड टीका समय पर नहीं लगाया जाता है और वे पंचायत के हर लोगों के बीच काम करने जाएं तो कोविड और ज्यादा फैल सकता है.

सभी पंचायतों को निर्देश जारी

ऐसे में जिला के सभी पंचायतों को निर्देश जारी कर पंचायतों से उनके क्षेत्र में सभी नेपाली मजदूर जिनके पास पहचान पत्र इत्यादि नहीं हैं उनकी सूची मांगी गई है ताकि सरकार के समक्ष ऐसे सभी मजदूरों को वैक्सीन के लिए मांग की जा सके. क्योंकि जिनके पास किसी प्रकार से पहचान पत्र नहीं है उन्हें वैक्सीन का टीका लगाने में समस्याए आ रही हैं.

निहाल चारस ने बताया

निहाल चारस ने कहा कि जिला की सभी पंचायत अपने क्षेत्र में ये सुनिश्चित करें कि कितने मजदूरों को अब तक कोविड टीका नहीं लगा है और कितने ऐसे लोग हैं. जिन्हें अबतक कोविड टीका नहीं लगा है. सरकार से ऐसे मजदूर जिनके पास कोई पहचान पत्र नहीं है उन सभी को टीका लगाने की मांग की जा सके.

ये भी पढ़ें-कुल्लू में बारिश व बर्फबारी से 23 करोड़ से अधिक का नुकसान, विभाग ने तैयार की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details