हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में चीन से लगते बॉर्डर पर हों सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सीएम केंद्र से उठाएं मुद्दा: विक्रमादित्य

भारत चीन बॉर्डर पर हो रही हिंसक घटनाओं के बाद हिमाचल के किन्नौर की सीमाओं की सुरक्षा की मांग कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने उठाई है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के किन्नौर की ढाई सौ किलोमीटर की सीमाएं चीन के साथ लगती हैं. ऐसे में जरूरी है कि मुख्यमंत्री इन सीमाओं पर सेनाओं के माध्यम से पुख्ता इंतजाम करने का मामला उठाएं.

By

Published : Jun 19, 2020, 10:33 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 10:44 PM IST

Vikramaditya Singh
विक्रमादित्य सिंह

किन्नौर:भारत चीन बॉर्डर पर हो रही हिंसक घटनाओं के बाद हिमाचल के किन्नौर की सीमाओं की सुरक्षा की मांग कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने उठाई है. विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस मामले को केंद्र के समक्ष उठाने और किन्नौर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का आग्रह किया है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल के किन्नौर की ढाई सौ किलोमीटर की सीमाएं चीन के साथ लगती हैं. ऐसे में जरूरी है कि मुख्यमंत्री इन सीमाओं पर सेनाओं के माध्यम से पुख्ता इंतजाम करने का मामला केंद्र से उठाएं. भारत के पास सैन्य शक्ति की कोई कमी नहीं है और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने में देश की सेना सक्षम है, लेकिन डिप्लोमेटिक लेवल में कहीं न कहीं कमियां नजर आ रही हैं. पाकिस्तान हमेशा से ही भारत का दुश्मन रहा है. अब चीन भी आंखें दिखाने लगा है.

वीडियो

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि नेपाल हमारा दोस्त रहा है, वो भी अपनी संसद में मैप तैयार कर पास कर रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मंथन कर देखना होगा. लोगों के बीच वाहवाही बटोरने से इस समस्या का हल नहीं मिलेगा.

बता दें कि हिमाचल की सीमाएं भी चीन के साथ लगती है और लद्दाख में हिंसक झड़प के बाद प्रदेश की सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, कांग्रेस ने सीमाओं पर ओर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. 15 जून को लद्दाख की गेलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान समेत एक कर्नल शहीद हो गए थे.

Last Updated : Jun 19, 2020, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details