हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

TAC मेंबर शांता नेगी ने प्रशासन से की मांग, लॉकडाउन को किया जाए और सख्त

By

Published : Mar 27, 2020, 11:25 PM IST

जनजातीय सलाहाकार परिषद (टीएसी) के सदस्य शांता नेगी ने किन्नौर में लॉकडाउन को और सख्ती से लागू करने की मांग की है. नेगी ने कहा कि लॉकडाउन के बाद भी किन्नौर के सभी बाजारों में लोग खरीदारी के बहाने 5-6 घंटे आपस में बातचीत करते हुए पहले की तरह आम जनजीवन व्यतीत कर रहे हैं.

Shanta Negi on lockdown in kinnaur
शांता नेगी ने किन्नौर में लॉकडाउन को और सख्ती से लागू करने की मांग की

किन्नौरः जनजातीय सलाहाकार परिषद (टीएसी) के सदस्य शांता नेगी ने किन्नौर में लॉकडाउन को और सख्ती से लागू करने की मांग की है. शांता नेगी ने कहा कि पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन हुआ है जिसके बाद अबतक डीसी किन्नौर ने समय-समय पर नियमों में बदलाव किए हैं, लेकिन अब तक इस लॉकडाउन का खासा असर देखने को नहीं मिला है.

लोग बेवजह घूम रहे हैं, वाहनों की आवाजाही चली हुई है. जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है.नेगी ने कहा कि रोजाना डीसी किन्नौर लॉकडाउन के नियमों की सख्ती तो करते हैं, लेकिन मैदानी स्तर पर इस नियम को सही रूप से लागू नहीं किया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

महामारी को ध्यान में रखते हुए किन्नौर मुख्यद्वार पर भी सख्ती बरती जाए और बाहरी क्षेत्र से आने वाले मजदूरों पर प्रतिबंध लगाया जाए. किन्नौर में अब एक सप्ताह सभी दुकानें कार्यालय वाहन समेत सबकुछ बंद किया जाए. जिससे इस संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है. इस दौरान एक दिन लोगों को बाजार से सारा सामान लेने के निर्देश दिया जाएं. जिसके बाद एक सप्ताह कोई खुले में न घूम सके.

नेगी ने बताया कि लॉकडाउन करने का तभी फायदा है, जब सभी क्षेत्रों में पूर्ण प्रतिबंध किया जाए और कोई किसी के सम्पर्क में न आए, लेकिन किन्नौर के सभी बाजारों में लोग खरीदारी के बहाने 5-6 घंटे आपस में बातचीत करते हुए पहले की तरह आम जनजीवन व्यतीत कर रहे हैं. जिससे लॉकडाउन की व्यव्स्था का लोगों पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है.

पढ़ेंः VIRAL VIDEO: हैड कॉन्स्टेबल मनोज ठाकुर को वीडियो बनाना पड़ा महंगा, हुए सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details