हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिकांगपिओ पुलिस ने नो पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के काटे चालान, बढ़ते ट्रैफिक के चलते की गई कार्रवाई

By

Published : Jun 18, 2020, 4:10 PM IST

अनलॉक वन में रियायत मिलने के बाद किन्नौर के बाजार में भी भीड़ दखने के मिल रही है. इस वजह से किन्नौर के सभी मुख्य इलाकों में सड़क के दोनों ओर गाड़ियां बेतरतीव ढंग से खड़ी हैं. पुलिस ने जिला भर में नो पार्किंग में गाड़ी खडी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दी है.

himachal police
पुलिस ने सड़क के दोनों किनारों पर खड़ी वाहनों के किए चालान

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर में इन दिनों पुलिस ने बिना वजह सड़क किनारे खड़े वाहनों पर कार्रवाई करना शुरू कर दी है. अनलॉक वन की रियायतों के बाद बाजार में अब भीड़ बढ़ने लगी है. इसके चलते अब जिला के सभी बाजारों में वाहनों की तादाद भी बढ़ रही है. ऐसे में सड़क के दोनों ओर वाहनों की भीड़ दिखना अब पहले की तरह आमबात होने लगी है.

जिला के मुख्यालय रिकांगपिओ समेत भावानगर, टापरी, पोवारी, पूह, कल्पा में इन दिनों जिला के विभिन्न पंचायतों से लोगों का बाजार समेत सरकारी कार्यालयों में आना जाना जारी है. ऐसे में लोग अपने निजी वाहनों को अपने काम के दौरान सड़क के दोनों ओर पार्क कर रहे हैं. जिसके चलते बाजार में लोगों को सड़क पर पैदल चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो

वहीं, इसी को मद्देनजर रखते हुए जिला पुलिस सड़क के दोनों ओर नो पार्किंग जोन में खड़े सभी वाहनों के चालान कर रही है, ताकि सभी सार्वजनिक स्थलों पर कानून व्यवस्था बनी रहे.

जानकारी के अनुसार इस साल किन्नौर पुलिस ने कोरोना काल के दौरान करीब 25,000 हजार रुपये चालान के रूप में वसूला है. साथ ही किन्नौर पुलिस रोजाना लोगों को नो पार्किंग जोन पर वाहन खड़े करने के साथ सीट बेल्ट व दूसरे सभी नियमों के बारे में भी जागरूक कर रही है.

पढ़ें: बिलासपुर के पांच छात्रों ने चमकाया नाम, टॉप-10 में भी मारी बाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details