हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रक्षाबंधन को लेकर रिकांगपिओवासियों में खुशी को माहौल, बॉर्डर पर जवानों को राखी बांधेंगी महिलाएं

रिकांगपिओ बाजार में रक्षाबंधन के पर्व को लेकर खूब भीड़ देखने को मिल रही है, किन्नौर में कुछ महिलांए बॉर्डर पर रहने वाले जवानों को स्वयं रखी बांधेंगी और 15 अगस्त के मौके पर सैनिकों को बधाई देंगी.

By

Published : Aug 14, 2019, 7:16 AM IST

रिकांगपिओ बाज़ार में रक्षाबंधन के पर्व को लेकर खूब भीड़ उमड़ी

किन्नौर: रिकांगपिओ बाजार में रक्षाबंधन के पर्व को लेकर में खूब भीड़ देखने को मिल रही है. रक्षाबंधन को देखते हुए स्थानीय महिलाएं और युवतियां बाजार में खूब खरीदारी कर रही हैं. बता दें कि किन्नौर में भी रक्षाबंधन के पर्व को खूब धूमधाम से मनाया जाता है.

पहाड़ी इलाका होने के वजह से यहां महिलाएं एक दिन पहले ही अपने भाइयों के लिए राखीयां उनके घर में पंहुचाती हैं. इसी दिन बिशेष तौर पर 15 अगस्त को लेकर बच्चों मे काफी उत्साह और जोश दिखाई दे रहा है.

रिकांगपिओ बाजार में इस बार राखी के दर्जनों दुकानें सजी हुई हैं. राखी की दुकानों के साथ-साथ मिठाइयों की दुकानों पर भी खूब काफी भीड़ का माहौल है. बता दें कि किन्नौर में इस वर्ष कुछ धार्मिक संगठन किन्नौर के जेल के कैदियों को रखी बांधेंगे साथ ही मिल्ट्री और पैरामिलिट्री के जवानों को भी रखी बांधेंगे.

रिकांगपिओ बाजार.

किन्नौर में कुछ महिलांए बॉर्डर पर रहने वाले जवानों को स्वयं रखी बांधेंगी. इसके साथ ही महिलांए 15 अगस्त के मौके पर सैनिकों को बधाई देंगी. इस बार आजादी के महापर्व के साथ रक्षाबंधन को लेकर किन्नौर प्रशासन की ओर से भी लोगों को बेहतर सुविघा देने के लिए इंतजाम किये हैं ताकि लोगों को कोई दिक्कत न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details