हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने जिले में कोविड को लेकर दी जानकारी, कहाः धीरे-धीरे कम हो रहे हैं केस

By

Published : May 28, 2021, 5:09 PM IST

डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं. जिला के कोविड केयर सेंटर रिकांगपिओ में 25 कोरोना संक्रमित मरीज मौजूद हैं जिनमें से 24 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और एक मरीज सामान्य है. वहीं, 7 मरीज शिमला रेफर किए गए हैं और जिले में टेस्ट पॉजिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे चल रही है.

dc-kinnaur-hemraj-bairwa-on-corona-patient
dc-kinnaur-hemraj-bairwa-on-corona-patient

किन्नौरःजिले में कोरोना के मामलों में कमी आ रही है.डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा नेकहा कि जिला में कोरोना संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं. जिले के कोविड केयर सेंटर रिकांगपिओ में 25 कोविड मरीज मौजूद हैं जिनमें से 24 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और एक मरीज सामान्य है. वहीं, 7 मरीज शिमला रेफर किए गए है और जिला में टेस्ट पॉजिविटी रेट 8 प्रतिशत से नीचे चल रही है और कोविड टेस्ट भी तेजी से किया जा रहा है ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

तीनों खण्डों में 7 कंटेनमेंट जोन घोषित

डीसी ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण फैलने का मुख्य कारण लोग समय रहते कोविड लक्षण के उपरांत अपने इलाज के लिए चिकित्सालय नहीं जा रहे हैं जिसके चलते जिले में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिले के तीनों खण्डों में 7 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. ऐसी परिस्थिति में लोगों को भी कोविड के नियमों की पालना करना आवश्यक रहेगा. उन्होंने कहा कि जिले में वर्तमान समय में 399 केस एक्टिव हैं जिनमें से कुछ होम क्वारंटाइन हैं और कुछ स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखे गए हैं.

वीडियो...

अब तक 34 लोगों की कोरोना से हुई मौत

डीसी किन्नौर ने कहा कि जिले में पिछले वर्ष से अब तक 34 लोगों की कोविड से मृत्यु हुई है जिनमें से 18 लोगों की कोविड के दूसरे वेव से मृत्यु हुई है. उन्होंने कहा कि इस संक्रमण के मध्य कोविड टीकाकरण भी काफी तेजी से चल रहा है और जिले में अब कोविड फ्रंट वॉरियर, 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविड का टीका लग चुका है. अब जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण चल रहा है ताकि जल्द ही इस संक्रमण की दर को समाप्त किया जा सके.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में जेल कर्मियों की छुट्टियों पर रोक, कैदियों के पैरोल को भी बढ़ाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details