हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में सर्दियों के लिए आएंगी एडवांस इन्सुलेटीड पाइपें, कल्पा और रिकांगपिओ में जल्द शुरू होगा काम

By

Published : Jan 28, 2020, 10:50 AM IST

Updated : Jan 28, 2020, 12:50 PM IST

किन्नौर में सर्दियों के शुरू होते ही बर्फबारी में सबसे अधिक समस्या पीने के पानी की रहती है. इस समस्या को देखते हुए किन्नौर प्रशासन ने आधुनिक तरीके की पाइपों को जिला में प्रयोग करने का जिम्मा उठाया है. एक्सईएन आईपीएच विभाग रिकांगपिओ को इन्सुलेटीड पाइप खरीदने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है.

Advanced type of water pipes
किन्नौर में सर्दियों के लिए आएंगी एडवांस तरीके की पाइपें.

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में सर्दियों के शुरू होते ही बर्फबारी में सबसे अधिक समस्या पीने के पानी की रहती है. इससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोग बर्फ पिघलाकर पानी पीने को मजबूर हो जाते हैं.

वहीं, इस समस्या को देखते हुए किन्नौर प्रशासन ने आधुनिक तरीके की पाइपों को जिला में प्रयोग करने का जिम्मा उठाया हैं. वहीं, डीसी किन्नौर गोपालचन्द ने कहा कि एक्सईएन आईपीएच विभाग रिकांगपिओ को इन्सुलेटीड पाइप खरीदने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है. प्रशासन ने इन पाइपों को कल्पा व रिकांगपिओ में प्रयोग करने का निर्णय लिया है.

वीडियो रिपोर्ट.

गोपालचन्द ने कहा कि यह आधुनिक पाइपें बर्फबारी में भी नहीं जमती और इसमें सुचारू रूप से निरंतर पानी चलता है. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को पीने के पानी की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.

डीसी किन्नौर ने कहा कि इन्सुलेटीड पाइप को अभी तक गिने चुने बर्फबारी वाले क्षेत्रों में ही प्रयोग किया गया है और यह पाइप लगभग सभी इलाकों में सफल हुई हैं. ऐसे में इन पाइपों को किन्नौर में भी मंगवाया गया है और जिला के सभी क्षेत्रों में इस पाइपलाइनों को बिछाया जाएगा. इमकी मदद से लोगों पानी की समस्या नही आएगी.

ये भी पढ़ें: नगर परिषद-पीडब्ल्यूडी की लापरवाही, शौचालय न होने से शहर में शिफ्ट नहीं हो रहा महिला पुलिस थाना

Last Updated : Jan 28, 2020, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details