हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ज्वालाजी मंदिर में लगा भक्तों का तांता, 2 दिन में 50 हजार श्रद्धालु पहुंचे मां के दर

एक साथ तीन छुट्टियां होने के कारण यहां काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इससे पहले नवरात्रों में इतनी भीड़ नहीं देखी गई, जितनी आजकल देखी जा रही है. आलम ये है कि मंदिर प्रशासन को पुलिस की सहायता लेकर व्यवस्था को संभालना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 10, 2019, 9:57 AM IST

डिजाइन फोटो

कांगड़ाः ज्वालाजी मंदिर में पिछले दो दिनों से भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. शनिवार और रविवार को लगभग 50 हजार भक्तो ने मां के दर पर शीश नवाया. एक साथ तीन छुट्टियां होने के कारण यहां काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. इससे पहले नवरात्रों में इतनी भीड़ नहीं देखी गई, जितनी आजकल देखी जा रही है. आलम ये है कि मंदिर प्रशासन को पुलिस की सहायता लेकर व्यवस्था को संभालना पड़ रहा है.

ज्वालाजी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

वहीं, शहर में यातायात जाम की स्थिति भी उत्पन्न हो गई है और शहर की पार्किंग फुल हो चुकी है. पुराने बाजार में भी जाम की स्थिति बन पैदा होने की संभावना है.

ज्वालाजी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

मंदिर समिति के लोगों का कहना है कि यात्रियों को शातिपूर्ण माहौल में दर्शन करवाने के लिए पुलिस के जवानों की सहायता ली जा रही है. मंदिर के सुरक्षा कर्मचारी, गृहरक्षक व मंदिर कर्मचारी मुस्तैद होकर काम कर रहे हैं. बता दें कि सीसीटीवी कैमरों से पूरे मंदिर परिसर पर नजर रखी जा रही है. रात को 11 बजे तक भी मंदिर में भीड़ रह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details