हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पालमपुर: विधानसभा अध्यक्ष ने होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को बांटी संजीवनी किट

By

Published : May 29, 2021, 6:20 PM IST

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज ननाओं में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को संजीवनी किट का वितरण किया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को घर द्वार पर जाकर होम आइसोलेशन किट प्रदान कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी. केंद्र और राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तत्परता से काम कर रही हैं. प्रदेश में संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए लगभग 5 हजार बिस्तरों की व्यवस्था की गई है.

Sanjivani kit distributed to corona infected living in home isolation in sulah
फोटो

पालमपुर:विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज ननाओं में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को संजीवनी किट का वितरण किया. विधायक निधि से 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सुलह के अस्पतालों को भेंट करने के साथ 5 और कंसंट्रेटर देने की घोषणा की.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को घर द्वार पर जाकर होम आइसोलेशन किट प्रदान कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी. केंद्र और राज्य सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तत्परता से काम कर रही हैं. प्रदेश में संक्रमण से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए लगभग 5 हजार बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए सरकारी कोविड अस्पतालों और निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट हॉस्पिटल परौर में रिकॉर्ड टाइम में निर्मित करके कोविड रोगियों के लिए समर्पित कर दिया गया है.

वीडियो.

संक्रमितों को दी जाएंगी संजीवनी होम आइसोलेशन किट

उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ किया गया है और अस्पतालों को स्तरोन्नत करने के साथ बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं और स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमितों की उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कहा कि होम आइसोलेशन किट में कोरोना संक्रमितों को दवाइयां एवं अन्य खाद्य सामग्री समय पर पहुंचाना भी संगठन के लोगों के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि रविवार से पूरे सुलाह विधानसभा क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को संजीवनी किट घर-घर पहुंचाएंगे और उनका कुशलक्षेम जानेंगे. उन्होंने

यह भी पढ़ें :-नाहन: श्री साईं अस्पताल में कोरोना मरीज भर्ती करने का मामला, प्रशासन ने गठित की जांच कमेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details