हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस दिन आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दी जानकारी

बोर्ड पहले मैट्रिक और उसके बाद प्लस टू का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा. रिजल्ट तैयार करने का कार्य जोरों पर चल रहा है. इस महीने के दूसरे सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा. प्लस टू का रिजल्ट 20 जून तक दे निकाल दिया जाएगा

By

Published : Jun 5, 2020, 9:26 PM IST

Himachal Pradesh Board of School Education
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड जून माह के दूसरे सप्ताह तक मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर देगा. बोर्ड रिजल्ट तैयार करने में जुटा हुआ है. जमा दो का रिजल्ट आने में अभी समय लग सकता है. कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण ज्योग्राफी का पेपर नहीं हो पाया है.

जमा दो के ज्योग्राफी के पेपर के लिए बोर्ड ने प्रदेशभर में 210 सेंटर बनाए हैं और परीक्षा 8 जून को संचालित की जानी है. ज्योग्राफी की परीक्षा में 3748 नियमित परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लेंगे. इस परीक्षा में एसओएस के 597 स्टूडेंटस के लिए 93 सेंटर बनाए गए हैं. परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी. मास्क और डैंड सेनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर जाने दिया जाएगा. इस परीक्षा के बाद बोर्ड 18 से 20 जून के बाद प्लस टू का रिजल्ट भी घोषित कर देगा.

वीडियो

वहीं, स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि पिछले वर्ष प्लस टू का रिजल्ट अप्रैल माह में घोषित कर दिया गया था, जबकि इस वर्ष कोविड-19 के चलते परिणाम घोषित करने में देरी हुई है.

बोर्ड पहले मैट्रिक और उसके बाद प्लस टू का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा. रिजल्ट तैयार करने का कार्य जोरों पर चल रहा है. इस महीने के दूसरे सप्ताह में मैट्रिक का रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा. प्लस टू का रिजल्ट 20 जून तक दे निकाल दिया जाएगा, अगर व्यवधान नहीं पड़ा तो उससे पहले भी रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. परीक्षा परिणाम घोषित करने के लिए स्कूल शिक्षा बोर्ड पूरी मेहनत कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details