हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीमाओं पर बढ़ते नशे के कारोबार में महिलाओं की बढ़ रही भागीदारी! जिला प्रशासन की बढ़ी चिंता

अन्य राज्यों के साथ लगने वाली सीमाओं से जिला में लगातार नशे के मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस ने बताया कारोबार का मुख्य हिस्सा महिलाएं हैं और अब महिलाओं पर भी सख्ती से होगी कारवाई.

By

Published : Jul 10, 2019, 3:25 PM IST

Updated : Jul 10, 2019, 5:58 PM IST

DIG santosh patiyal talks about women in drug smuggling

धर्मशाला: जिला के कई इलाकों में महिलाओं द्वारा नशे का कारोबार करने के कुछ मामले सामने आए हैं. पंजाब और जम्मू के साथ लगती कांगड़ा जिला कि सीमाओं पर महिलाओं द्वारा बड़ी मात्रा में नशे का कारोबार किया जा रहा है.

जिले में नशे के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए जिला पुलिस लगातार प्रयास में लगी हुई हैं. हालांकि जिला पुलिस ओर प्रशासन दूारा नशे के इस्तेमाल व कारोबार को रोकने के लिए कई जागरूकता अभियान व मुहिम चलाए जा रहे हैं. वहीं, जिला पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया और सीमाओं पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाए.

वीडियो

डीआईजी संतोष पटियाल ने कहा कि सीमाओं पर बढ़ते नशे के मामले का कारोबार चिंता जनक है. उन्होंने कहा कि नशे के व्यापारी अपने कारोबार के लिए महिलाओं ओर बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्योंकि पुरुषों की बड़ी तादाद जो नशे में शामिल थे, वो जेल के अंदर हैं जिस वजह से नशा कारोबार में महिलाओं की तादाद बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस अब महिलाओं पर सख्ती कर रही है और जो भी महिला नशे का कारोबार करती है उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत हिरासत में लेेकर कार्रवाई अमल में लाइ जाएगी.

Last Updated : Jul 10, 2019, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details