हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गणतंत्र दिवस : राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होगा देहरा का साहिल ठाकुर

By

Published : Jan 25, 2020, 12:03 PM IST

गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजपथ पर होने वाली परेड में कांगड़ा का साहिल ठाकुर कदम से कदम मिलाता दिखेगा. साहिल ठाकुर एनसीसी कैडेट हैं. गवर्नमेंट पीजी कॉलेज धर्मशाला में पढ़ने वाले साहिल ठाकुर सीनियर अंडर ऑफिसर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

NCC cadet Sahil Thakur
साहिल ठाकुर सीनियर अंडर ऑफिसर

कांगड़ाः गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाली परेड में कांगड़ा जिला के देहरा का बेटा मान बढ़ाएगा. 71वें गणतंत्र दिवस की राजपथ परेड के लिए देहरा के कड़ोल नेहरण पुखर से साहिल ठाकुर का एनसीसी परेड के लिए चयन हुआ है. गवर्नमेंट पीजी कॉलेज धर्मशाला में पढ़ने वाले साहिल ठाकुर सीनियर अंडर ऑफिसर हैं.

पंजाब के रोपड़ में अंतिम प्रशिक्षण के बाद हुआ साहिल का चयन
साहिल ठाकुर के दादा राम चन्द्र ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनका पोता राजपथ पर परेड में नजर आएगा. उन्होंने कहां कि इसके लिए कर्नल डीके एस चौहान और एसिस्टेंट एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ. रंजीत ठाकुर का विशेष सहयोग रहा है.

NCC कैडेट साहिल ठाकुर का परिवार.

दादा ने बताया कि कड़ी मेहनत के बाद साहिल ठाकुर का चयन परेड के लिए हुआ है और यह पांच एचपी एनसीसी बटालियन के साथ-साथ पूरे जिला के लिए गौरव की बात है. इससे पहले साहिल जिला स्तर पर और फिर राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया. पंजाब के रोपड़ में अंतिम प्रशिक्षण के बाद साहिल ठाकुर का चयन किया गया.

वहीं, साहिल ठाकुर की माता पुष्पा ठाकुर ने कहा कि उनके बेटे का चयन राजपथ पर 26 जनवरी की परेड के लिए हुआ है, यह परिवार व प्रदेश के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय साहिल ठाकुर के दादा एक्स सर्विसमैन राम चन्द्र और सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात पिता अजय ठाकुर को दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details