हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

उप प्रधान और युवक मंडल ने पेश की मानवता की मिसाल, कोरोना संक्रमित शव का किया अंतिम संस्कार

पालमपुर के ग्राम पंचायत चाचियां नगरी में 75 वर्षीय महिला का कोरोना से निधन हो गया. पंचायत के उपप्रधान और युवक मंडल की टीम ने मानवता का धर्म निभाते हुए कोरोना संक्रमित के शव का अंतिम संस्कार किया है.

By

Published : May 11, 2021, 11:40 AM IST

Updated : May 11, 2021, 12:27 PM IST

photo
फोटो

पालमपुर:देश-प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है. संकट की इस घड़ी में रिश्तेदार और पड़ोसी भी पीड़ितों से मुंह मोड़ रहे हैं. कोरोना से मौत के बाद शव को अपने भी छूने से डर रहे हैं.

कोरना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार

संकट की इस घड़ी में कई ऐसे भी लोग हैं जो देवदूत बनकर दूसरों की मदद कर रहे हैं. ऐसे ही एक मामला पालमपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत चाचियां नगरी में देखने को मिला है. पंचायत के उपप्रधान और युवक मंडल की टीम ने मानवता का धर्म निभाते हुए कोरोना संक्रमित के शव का अंतिम संस्कार किया है.

वीडियो

75 वर्षीय महिला का कोरोना से निधन

नगरी निवासी 75 वर्षीय शकुन्तला देवी पत्नी मंशा राम की कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था. वह अपने ही घर पर होम आइसोलेशन पर थी. एडीएम धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि पंचायत प्रधान जगतम्बा देवी ने शकुंतला देवी की मौत की सूचना उन्हें दी. प्रधान ने प्रशासन से अंतिम संस्कार करवाने की गुजारिश की.

पंचायत ने पेश किया उदाहरण

प्रशासन की प्रेरणा से ग्राम पंचायत उपप्रधान संजीव कुमार और युवक मंडल ने अपने स्तर पर अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी निभाकर एक अनोखा उदाहरण पेश किया है. एसडीएम ने बताया कि कोरोना प्रोटकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया है. उन्हें पीपीई किट भी उपलब्ध करवाया गया है. सेनिटाइजेशन का कार्य भी पंचायत में किया गया.

एडीएम ने की अपील

एडीएम ने बताया कि बैजनाथ उपमण्डल की ग्राम पंचायत सेहल के 43 वर्षीय देश राज और ग्राम पंचायत नरगोड़ गांव चोबू के 72 वर्षीय राजमल का भी कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी. जिसका भी अंतिम संस्कार पंचायत ने सराहनीय कार्य किया है. पंचायतों ने संकट की इस घड़ी में इस तरह के कार्य करने के लिए पंचायतों का आभार प्रकट किया है. उन्होंने अन्य पंचायतों से भी इस तरह के कार्यों के लिए आगे आने की अपील की.

ये भी पढ़ें-कोरोना कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए फील्ड में उतरे डीसी शिमला, बाजारों में किया औचक निरीक्षण

Last Updated : May 11, 2021, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details