हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धर्मशाला श्रम अधिकारी के खिलाफ उतरी इंटक, कहा- मजदूरों की आवाज को दबा रहे हैं अफसर

सोमवार को सैकड़ों की तादात में धर्मशाला डीसी ऑफिस पहुंचे मजदूरों ने सरकार से 200 दिन के रोजगार की मांग की है.

By

Published : Feb 5, 2019, 4:16 PM IST

इंटक का प्रदर्शन

धर्मशाला: जिला मुख्यालय में सोमवार को इंटक के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में मजदूरों को लेकर पहुंचे. इंटक के प्रदेश अध्यक्ष बावा हरदीप भी इस रैली में मौजूद रहे. मजदूरों ने रैली निकाल कर जिला श्रम अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की.

इंटक का प्रदर्शन

मजदूरों ने प्रशासन से 200 दिन के रोजगार की मांग की है. सैकड़ों की तादात में डीसी ऑफिस पहुचीं महिलाओं ने ये भी मांग की है कि उन्हें 225 रुपये दिहाड़ी मिलनी चाहिए. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि श्रम अधिकारी जिला कांगड़ा मजदूरों की आवाज को दबा रहे हैं.

इंटक का प्रदर्शन

इंटक के प्रदेश अध्यक्ष हरदीप बावा ने कहा कि एक साल पहले श्रम बोर्ड का कार्य पूर्ण रूप से ठप पड़ गया था. उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही फिर से इसका गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि आज श्रमिकों का शोषण किया जा रहा है और जो योजनाएं है उनके लिए बनाए गए हैं, श्रम अधिकारी ने रोकने का प्रयास किया हैं. उन्होंने कहा कि हमने डीसी कांगड़ा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है और पूरे मामले पर जल्द कार्रवाई की मांग की है.

इंटक का प्रदर्शन

बावा ने कहा कि इस बोर्ड के नए चैयरमेन उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर हैं और उनके समक्ष मनरेगा के मजदूरों की जो मांगे हैं, वो रखी जायेगी और उम्मीद है कि मजदूरों को उनका अधिकार मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details