हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

टोल प्लाजा पर नहीं रुकती इंटर स्टेट दौड़ने वाली HRTC बसें, फास्ट ट्रैक से कट जाता है टोल टैक्स

एचआरटीसी धर्मशाला ने इंटर स्टेट जाने वाली सभी बसों में फास्ट ट्रैक लगा दिया है. जिससे कंडक्टर को टोल प्लाजा में पैसों का लेन-देन नहीं करना पड़ता.

By

Published : Jan 31, 2020, 6:24 PM IST

HRTC buses tax deducted from fast track
फास्ट ट्रैक से कट जाता है टोल टैक्स

धर्मशाला:जिला कांगड़ा के धर्मशाला में अब टोल प्लाजा पर एचआरटीसी की इंटर स्टेट दौड़ने वाली बसें नहीं रुकती. टोल प्लाजा पर कटने वाला टोल टैक्स अब एचआरटीसी बसों में लगे फास्ट ट्रैक से खुद-ब-खुद निगम के बैंक अकाउंट से कट जाता है. इंटर स्टेट जाने वाली बसों पर निगम ने फास्ट ट्रैक की व्यवस्था की है, जिसमें एक चिप बस की विंड स्क्रीन पर लगाई गई है.

बता दें कि टोल प्लाजा से गुजरते समय वहां लगे सेंसर निगम की बसों पर लगे फास्ट ट्रैक को स्टडी कर लेते हैं और निगम के बैंक अकाउंट से टोल टैक्स कट जाता है. ऐसे में अब कंडक्टर्स को टोल प्लाजा पर पैसे देने या पर्ची कटवाने के लिए बस से नीचे नहीं उतरना पड़ता.

वीडियो रिपोर्ट.

गौर रहे कि चंडीगढ़ से दिन में 2 या 3 बजे फ्लाइट लेने वालों को वहां पहुंचने में परेशानी होती थी, क्योंकि दिन में वहां पहुंचने के लिए कोई भी लग्जरी बस सेवा उपलब्ध नहीं थी. ऐसी शिकायतें निगम को मिल रही थी, जिसे देखते हुए निगम ने चंडीगढ़ के लिए कांगड़ा से सुबह 6 बजे वोल्वो बस सेवा शुरू की है, जिसके अच्छे रिजल्टस सामने आ रहे हैं. यह बस दोपहर साढ़े बारह बजे चंड़ीगढ़ पहुंचती है और शाम 5 बजे दिल्ली, ऐसे में चंडीगढ़ और दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए यह सेवा लाभकारी सिद्ध हो रही है.

वहीं, एचआरटीसी धर्मशाला ने इंटर स्टेट जाने वाली सभी बसों में फास्ट ट्रैक लगा दिया है. फास्ट ट्रैक में गाड़ी की विंड स्क्रीन पर एक चिप लगी होती है, जैसे ही गाड़ी टोल प्लाजा से गुजरती है तो वहां लगा सेंसर फास्ट ट्रैक को स्टडी करता है और निगम के बैंक अकाउंट से टोल प्लाजा के पैसे कट जाते हैं. कंडक्टर को टोल प्लाजा में पैसों का लेन-देन नहीं करना पड़ता.

ये भी पढ़ें: भूतनाथ पुल की मरम्मत को लेकर किसान सभा का प्रदर्शन, 24 घंटे आंदोलन की दी चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details