हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राजकीय अध्यापक संघ ने सरकार पर साधा निशाना, इन मांगों को पूरा करने की उठाई मांग

ज्वालामुखी में हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसदौरान धर्मशाला, ज्वाली, और नुरपुर शिक्षा खंड के चुनाव संपन्न हुए.

By

Published : Jan 11, 2020, 5:37 PM IST

Himachal Government Teachers Association meeting
राजकीय अध्यापक संघ

कांगड़ा: ज्वालामुखी में हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के राज्य अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने की. इस मौके पर वीरेंद्र चौहान ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. वीरेंद्र चौहान ने कहा कि शिक्षकों के 48 सूत्रीय मांग पत्र को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. वहीं, इस मौके पर धर्मशाला, जवाली व नूरपुर शिक्षा खंड के चुनाव सम्पन्न करवाए गए.

खंड धर्मशाला से गुरदर्शन सिंह डडवाल को अध्यक्ष जबकि पवन चौधरी को महासचिव का दायित्व सौंपा गया. राजकीय अध्यापक संघ के प्रतिनिधियों ने इस अवसर पर जिला कांगड़ा के अध्यक्ष का भी चुनाव किया. नरदेव ठाकुर को जिला कांगड़ा का अध्यक्ष व सुमन चौधरी को महासचिव का पद सौंपा गया.

वीडियो.

बता दें कि संघ की मुख्य मांगों में शिक्षा में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विभाग की 31 अक्टूबर 2005 की अधिसूचना को लागू करने की मांग उठाई. प्रत्येक प्राथमिक पाठशाला में एक अध्यापक का अतिरिक्त पद सृजित करने की मांग की है.

वहीं, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने को भी मांग की गई है. इस के साथ ही लगभग 43 सूत्रीय मांग पत्र भी तैयार किया गया जो मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें: सेना भर्ती में सुनील ने लगाई सबसे तेज दौड़, 1600 मीटर दूरी मात्र 5.02 मिनट में तय

ABOUT THE AUTHOR

...view details