हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM जयराम ने कांगड़ा को दी करोड़ों की सौगातें, बोले- बीड़-बिलिंग और पोंग डैम में मिलेंगी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

सीएम जयराम ठाकुर ने एक दिवसीय जिला कांगड़ा दौरे के दौरान धर्मशाला और कांगड़ा विधानसभा क्षेत्रों को करोड़ों रुपये की सौगातें दी. उन्होंने कहा कि बीड़-बिलिंग और पोंग डैम में वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी.

By

Published : Sep 3, 2019, 9:07 AM IST

CM जयराम ने कांगड़ा को दी करोड़ों की सौगातें, बोले- बीड़-बिलिंग और पोंग डैम में मिलेंगी वर्ल्र्ड क्लास सुविधाएं

धर्मशाला: सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीड़-बिलिंग और पोंग डैम में वर्ल्र्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. धर्मशाला में बन रहे रोप-वे का निर्माण अगले साल जून माह तक पूरा होगा. सीएम ने विपक्ष पर धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर्स मीट का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया. सीएम धर्मशाला में आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे. सीएम ने कहा कि धर्मशाला टूरिस्ट डेस्टीनेशन है, ऐसे में इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन से इन्वेस्टर्स आकर्षित होंगे.

वीडियो

जयराम ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में बन रहे रोप-वे का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है, जिसके दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन अब कंपनी को जून 2020 तक इसे पूरा करने के आदेश जारी किए गए हैं. सीएम ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट का उद्देश्य हिमाचल प्रदेश को देश का औद्योगिक हब बनाना है. उन्होंने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष इसका राजनीतिकरण करने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट धर्मशाला को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने में भी सहायक होगी. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2019 अभियान और जल शक्ति अभियान का शुभारंभ किया. वहीं, सीएम ने आवास योजना के लाभार्थियों को बधाई पत्र प्रदान किए.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के नए उत्पादों व योजनाओं का शुभारंभ किया, जिसमें कर्मचारियों, कृषकों, महिलाओं और डेयरी विकास से संबंधित व्यक्तियों के लिए स्वाधन-एक शताब्दी उपहार, जैसी शताब्दी योजनाएं शामिल हैं. उन्होंने इस अवसर पर फोटो गैलरी बैंक के 100वें एटीएम का शुभारंभ और कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के लोगो को भी जारी किया.

ये भी पढे़ं: राजधानी में गणपति की जय जयकार, सिद्धि विनायक की 108 मूर्तियां की गई स्थापित

सीएम जयराम ठाकुर ने एक दिवसीय जिला कांगड़ा दौरे के दौरान धर्मशाला और कांगड़ा विधानसभा क्षेत्रों को करोड़ों रुपये की सौगातें दी. सीएम 4.94 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली काहलियां से त्यारा ढुगियारी सड़क का भूमि पूजन, 66.51 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले गाबली थेर से बैदी सड़क का लोकार्पण और 2.16 करोड़ रुपये की लागत से तरखानकड़ से सनौर लाहड़ संपर्क सड़क का भूमि पूजन किया.

मुख्यमंत्री ने 2.50 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले कांगड़ा पुलिस स्टेशन की आधारशिला रखी. उन्होंने इस अवसर पर 2.04 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अग्निशमन केन्द्र व कार्यालय भवन कांगड़ा और 66 लाख रुपये की लागत से निर्मित सामान्य पुलिस आवास का लोकार्पण भी किया. उन्होंने इस अवसर पर 111.19 लाख रुपये की लागत से किए जाने वाले मस्तपुर, कालंधेर पटोला, गांग, भारून सड़क और इच्छी सड़क के शेष कार्य का भूमि पूजन किया.

मुख्यमंत्री ने कोतवाली बाजार में 1.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित आर्ट गैलरी का लोकार्पण और 3.22 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पशुपालन विभाग के कार्यालय भवन की आधारशिला भी रखी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भागन खड्ड पर निर्मित होने वाले लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से स्पेन आरसीसी टीबीम ब्रिज की आधारशिला रखी और 1.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कनेड से थाम्बा सम्पर्क सड़क का लोकार्पण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details