हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पालमपुर में स्पीड पोस्ट से आया 'चिट्टा', पार्सल के साथ पुलिस ने दबोचे दो युवक

पालमपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत भवारना के ही दो स्थानीय युवकों को नारकोटिक्स सेल धर्मशाला के विशेष दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर पोस्ट ऑफिस भवारना में अपना पार्सल लेने के साथ ही धर दबोचा है. पुलिस ने स्पीड पोस्ट एनवलप में नारकोटिक्स टीम ने 3.20 ग्राम चिट्टा बरामद किया है.

By

Published : Jun 22, 2020, 11:03 PM IST

Updated : Jun 23, 2020, 7:23 AM IST

Bhawarna Post Office Palampur
फोटो.

पालमपुर: पालमपुर उपमंडल के पुलिस थाना भवारना के तहत ग्राम पंचायत भवारना के ही दो स्थानीय युवकों को नारकोटिक्स सेल धर्मशाला के विशेष दस्ते ने गुप्त सूचना के आधार पर पोस्ट ऑफिस भवारना में अपना पार्सल लेने के साथ ही धर दबोचा है.

स्पीड पोस्ट के माध्यम से नशे की खेप आने का यह प्रदेश का पहला मामला है. स्पीड पोस्ट एनवलप में नारकोटिक्स टीम ने 3.20 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. स्पीड पोस्ट दिल्ली के द्वारका से हुई है. विभाग हर पहलू की गहनता से जांच कर रहा है. पकड़े गए चिट्टे को कीमत लगभग 32 हजार आंकी जा रही है.

वीडियो.

जानकारी के मुताबिक नारकोटिक्स सेल को यह जानकारी मिली थी कि पोस्ट ऑफिस भवारना में चिट्टे की खेप का कोई पार्सल या स्पीड पोस्ट भवारना में आई है, जिसे डिलीवर किया जाएगा. सबसे पहले टीम ने भवारना थाना की मदद से पोस्ट ऑफिस भवारना में आकर दस्तक दी. टीम उस स्पीड पोस्ट की जानकारी ले ही रहे थे कि भवारना के दो युवक एलिस कटोच व मयंक शर्मा पार्सल को अपनी बताकर लेने पहुंच गए, जोकि एलिस कटोच की मां के नाम से आया था.

नारकोटिक्स टीम ने दोनों युवकों को उसी समय धर दबोचा और स्पीड पोस्ट रिसीव करवाने के बाद पोस्ट ऑफिस में ही स्पीड पोस्ट खुलवाई, जिसमें आठ कोरे कागजों के साथ एक छोटा सा पैकेट मिला. पैकेट में 3.20 ग्राम चिट्टा पाया गया. बताया जा रहा है स्पीड पोस्ट से नशे की खेप को दूसरी राज्यों से मंगाने का प्रदेश का यह पहला मामला है जिस पर नारकोटिक्स की टीम ने सफलता हासिल की है. यह दोनों युवक कई दिनों इस धंधे में संलिप्त बताए जा रहे हैं, जिनके साथ कितनी लंबी चेन है. यह जांच का विषय है.

नारकोटिक्स सेल धर्मशाला ने दोनों युवकों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दोनों को पुलिस थाना भवारना के सुपुर्द कर दिया है. भवारना पुलिस दोनों युवकों को मंगलवार को न्यायालय में पेश करेगी.

नारकोटिक्स की धर्मशाला टीम में हैड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार, एचसी रविदत्त, कांस्टेबल, अश्वनी, सुनील व अनिल कुमार शामिल थे. डीएसपी अमित शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके खिलाफ मादक द्रव्य पदार्थ नियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. इन दोनों युवकों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-भारत-चीन सीमा विवाद: कांग्रेस ने किन्नौर और लाहौल स्पीति के बॉर्डर पर गश्त बढ़ाने की उठाई मांग

Last Updated : Jun 23, 2020, 7:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details