हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 13, 2021, 8:33 PM IST

ETV Bharat / state

नाले में घास काट रही महिला पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

धर्मशाला के मैक्लोडगंज क्षेत्र में बुधवार को पहाड़ी पर घास काट रही महिला पर भालू ने अचानक से हमला कर दिया. हमले में महिला बुरी तरह से घायल हो गई.घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा टीम ने तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से घायल महिला को उपचार के लिए जोनल अस्पताल पहुंचाया.

Bear attacked
Bear attacked

धर्मशाला: विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी धर्मशाला के मैक्लोडगंज क्षेत्र में बुधवार को अपने पशुओं के लिए चारा लेने गई एक महिला पर भालू ने अचानक से हमला कर उसे घायल कर दिया. जानकारी के अनुसार सुबह करीब 12:30 बजे मैक्लोडगंज क्षेत्र में दो महिलाएं घास काट रही थी कि अचानक भालू ने एक महिला की टांग पर वार कर दिया जिससे महिला घायल हो गई.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा टीम ने तुरंत स्थानीय लोगों की मदद से घायल महिला को उपचार के लिए जोनल अस्पताल पहुंचाया. जहां महिला का उपचार किया जा रहा है.

विभागीय जानकारी के अनुसार

विभाग की जानकारी के अनुसार बुधवार को दो महिलाएं मैक्लोडगंज के निचली ओर नाले के साथ लगती पहाड़ी पर घास काट रही थीं, तभी पीछे से आए भालू ने एक महिला पर हमला कर दिया. भालू के हमले से महिला की टांग में घाव हो गया है. महिलाओं द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोगों के एकत्रित होने पर भालू भाग गया. इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी गई. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल महिला को अस्पताल पहुंचाया.

वन मंडल अधिकारी धर्मशाला ने बताया

वन मंडल अधिकारी धर्मशाला डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि मैक्लोडगंज के निचली तरफ भालू के हमले में महिला घायल हुई है. घायल महिला को जोनल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती महिला के इलाज का खर्च विभाग द्वारा बहन किया जाएगा और साथ ही नियमानुसार घायल महिला को मुआवजा राशि भी प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें:नेशनल हैंडबॉल खिलाड़ी से बनी सफाई कर्मचारी अब चुनी गईं पार्षद, जानिए नरेश कुमारी का अब तक का सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details