हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धर्मशाला महाविद्यालय पहुंचे राज्यपाल, बंडारू दत्तात्रेय ने जाना छात्रों का आईक्यू लेवल

धर्मशाला स्थित कॉलेज के ऑडिटोरियम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने छात्रों का आईक्यू जाना. राज्यपाल ने स्टूडेंटस से सामान्य ज्ञान आधारित सवाल पूछे

By

Published : Nov 19, 2019, 11:02 AM IST

bandaru dattatreya interaction with students

धर्मशाला:जिला मुख्यालय धर्मशाला स्थित कॉलेज के ऑडिटोरियम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने स्टूडेंटस का आईक्यू जाना. राज्यपाल ने छात्रों से सामान्य ज्ञान आधारित सवाल पूछे. ऑडिटोरियम में एकत्रित हुए छात्रों से राज्यपाल ने पहला सवाल पूछा कि अंतरिक्ष पर जाने वाले पहले व्यक्ति का नाम बताओ, दूसरा सवाल था सुबह 5 बजे कौन-कौन उठता है, खेलकूद और योग करने वाले बच्चे कौन-कौन हैं.

इसके बाद राज्यपाल ने पूछा कि स्वामी विवेकानंद, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, डॉ. भीमराव अंबेडकर की जीवनी किस-किस ने पढ़ी है. राज्यपाल द्वारा पूछे गए सवालों पर चंद एक ही छात्र के जवाब के लिए हाथ खड़े करने पर उन्होंने कहा कि मैं फिर से धर्मशाला आउंगा और आपसे सवाल करूंगा. ऐसे में आप सभी तैयार रहें और अगली बार 100 फीसदी छात्रों के हाथ जवाब देने के लिए खड़े होने चाहिए.

वीडियो रिपोर्ट

राज्यपाल ने छात्राओं से अपनी सुरक्षा के लिए कराटे सीखने का आह्वान करते हुए हर क्षेत्र में आगे रहने की बात कही. राज्यपाल ने 'इंटरेक्शन विद स्टूडेंटस' कार्यक्रम को पीएम नरेंद्र मोदी के 'फिट इंडिया' अभियान से जोड़ते हुए इस अभियान को सफल बनाने के लिए मेहनत करने का आह्वान किया.

वहीं प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि आज 'यंग इंडिया फिट इंडिया' की युवाओं और स्टूडेंटस को सबसे बड़ी जरूरत है. वहीं स्वच्छ भारत और नशा मुक्त हिमाचल भी जरूरी है. छात्रों को चरित्र निर्माण और व्यक्तिगत विकास के लिए महापुरुषों की जीवनी पढ़नी चाहिए.

ये भी पढ़ें: पॉलिथीन वेस्ट के उपयोग से चमकेंगी सिरमौर की सड़कें, पहली सड़क का निर्माण कार्य शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details