हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में 13 और नई पंचायतों का गठन, पंचायत अधिकारी ने की पुष्टि

By

Published : Aug 29, 2020, 1:33 PM IST

कांगड़ा में शुक्रवार को 13 और नई पंचायतों का गठन किया गया. 13 पंचायतों के गठन के बाद अब जिले में नवगठित पंचायतों की संख्या भी 46 पहुंच गई है, जबकि कुल पंचायतों की संख्या अब 794 हो गई है.

नई पंचायतों
नई पंचायतों

धर्मशाला: जिला कांगड़ा में शुक्रवार को 13 और नई पंचायतों का गठन किया गया. 13 पंचायतों के गठन के बाद अब जिले में नवगठित पंचायतों की संख्या भी 46 पहुंच गई है, जबकि कुल पंचायतों की संख्या अब 794 हो गई है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश सरकार ने जिला कांगड़ा के 9 विकास खंडों के तहत आने वाली 13 नई पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी की.

नई अधिसूचना के अनुसार विकास खंड देहरा में हरदीपपुर और जालंधर पंचायतों का गठन हुआ है, जबकि कांगड़ा ब्लाक में ललेड नई पंचायत बनी है. इसके अलावा नगरोटा सूरियां ब्लाक में पधर और बनतुगली, सुलह में कोठी, परागपुर में बैह, नगरोटा बगवां में उपरली मझेटली, चाहड़ी और रिन नई पंचायतें बनी हैं. वहीं, बैजनाथ में पंजाला, पंचरुखी में सलेहड़ा और नूरपुर ब्लाक में लोहारपुर पंचायत का गठन किया गया है.

गौर रहे कि इससे पहले जिले में 33 नई पंचायतों के गठन किया गया था, जिनमें देहरा ब्लाक से 10, सुलह में 9, नूरपुर में 4, रैत व भवारना ब्लाकों की 3-3 और इंदौरा और नगरोटा सूरियां विकास खंडों से 2-2 पंचायतों का गठन हुआ था. वहीं, जिला पंचायत अधिकारी अश्वनी कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है.

पढ़ें:हमीरपुर जिले की तीन और पंचायतों के विभाजन की स्वीकृति

ABOUT THE AUTHOR

...view details