हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खुराहल गांव को पलपल पंचायत में जोड़ने से ग्रामीणों में रोष, हमीरपुर DC को सौंपा ज्ञापन

भोरंज के खुराहल गांव को पलपल पंचायत में जोड़ने से लोगों में काफी रोष है. ग्रामीणों ने डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने जिलाधीश से मांग की है कि उनके गांव को पहले की तरह धीरड़ पंचायत में ही रहने दिया जाए.

By

Published : Sep 4, 2020, 8:35 AM IST

villagers submitted memorandum to Hamirpur DC
मिनी सचिवालय, हमीरपुर

भोरंज/हमीरपुर:उपमंडल भोरंज के अंतर्गत नई पंचायतें बनने से लोग खुश नजर आ रहे हैं. वहीं, कुछ ग्रामीण नई पंचायतों के गठन से खफा भी दिख रहे हैं. भोरंज के खुराहल गांव को पलपल पंचायत में जोड़ने से लोगों में काफी रोष है. ग्रामीणों ने डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा को ज्ञापन सौंपा.

ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पलपल पंचायत बनने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन गांव को पलपल पंचायत में जोड़ने से सड़क मार्ग की दूरी 8 किलोमीटर हो जाएगी. ग्रामीणों का कहना है कि उनका पटवार, खाना व सस्ता राशन डिपू धिरड़ में स्थित है.

ग्रामीणों ने जिलाधीश से मांग की है कि उनके गांव को पहले की तरह धीरड़ पंचायत में ही रहने दिया जाए. सरकार के आदेशों के अनुसार चैंथ खड्ड की सीमा निर्धारित की गई है. खड्ड से एक तरफ आर-पार जाने के आदेश जारी किए जाए. गांव से धीरड़ पंचायत वाया खड्ड सिर्फ 1.5 किलोमीटर की दूरी पर है. ग्रामीणों ने जिलाधीश से अनुरोध किया है कि उन्हें पलपल पंचायत के बजाए धिरड़ पंचायत में ही रहने दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details