हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 26, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

समीक्षा बैठक में खुलासा, हमीरपुर जिला के विभिन्न विभाग खर्च नहीं कर पाए 150 करोड़ रुपए की राशि

हमीरपुर जिला में मंत्री सरवीण चौधरी ने मुख्यमंत्री की विभिन्न विकास योजनाओं के लिए की गई घोषणाओं एवं शिलान्यासों के बाद इन पर हुए कामों की प्रगति की भी समीक्षा की. इस दौरान सरवीण चौधरी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सभी को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें, ताकि आम जनता को इनका त्वरित लाभ मिल सके.

Sarveen Chaudhary
सरवीण चौधरी

हमीरपुर:शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने शुक्रवार को हमीर भवन में जिला प्रशासन और विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना संकट के समय विकासात्मक एवं आर्थिक गतिविधियों को गति देने के उपायों पर चर्चा की और कोरोना महामारी के नियंत्रण को लेकर जिला में किए गए प्रबंधों की समीक्षा भी की.

बैठक में हमीरपुर जिला में मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न विकास योजनाओं के लिए की गई घोषणाओं एवं शिलान्यासों के बाद इन पर हुए कामों की प्रगति की भी समीक्षा की गई. विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सभी को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें, ताकि आम जनता को इनका त्वरित लाभ मिल सके.

वीडियो

सरवीण चौधरी ने कहा कि हमीरपुर जिला में लगभग 150 करोड़ रुपए की निधि विभिन्न कारणों से खर्च नहीं हुई है और इसका पूरा ब्यौरा इकट्ठा कर इस राशि के उपयोग की रूपरेखा तैयार की जाएगी. कोविड-19 संकट के दौरान पूर्णबंदी के कारण स्थगित हुए विकास कामों को गति देने में भी इससे मदद मिलेगी. कोरोना संकट में प्रदेश सरकार के विभिन्न खर्चों में कटौती की है और समाज के हर वर्ग से भी इस विपदा से निपटने में हर संभव मदद मिल रही है.

आपको बता दें कि डेढ़ सौ करोड़ की बड़ी राशि हमीरपुर जिला में विभिन्न विभागों में लंबे समय से खर्च नहीं हो पाई है. विभागों के पास यह पैसा लंबे समय से है, लेकिन खर्च नहीं हो सका है. मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद अब इस पैसे का ब्यौरा तैयार किया जा रहा है. आने वाले समय में विभाग के इस पैसे को खर्च करने में सक्षम होने पर उन्हें कार्य योजना तैयार कर सरकार को प्रेषित करनी होगी.

ये भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस: पंजाब, हरियाणा से अधिक हिमाचल में नशेड़ियों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details