हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

टीजीटी नॉन मेडिकल का रिजल्ट घोषित, मेरिट के आधार पर हुआ चयन

आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग ने दिसंबर 2018 और जनवरी 2019 में पोस्ट कोड 700 के तहत प्रारंभिक शिक्षा विभाग में टीजीटी नॉन मेडिकल के 199 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. आयोग के पास 7483 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 6642 आवेदन ही सही पाए गए. जबकि शेष आवेदन पत्रों को रद्द कर दिया गया.

By

Published : Aug 5, 2019, 10:34 PM IST

टीजीटी नॉन मेडिकल का रिजल्ट घोषित

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने टीजीटी नॉन मेडिकल भर्ती परीक्षा का नतीजा घोषित कर दिया है. लिखित परीक्षा और मूल्यांकन परीक्षा की मेरिट के आधार पर 193 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा जल्द ही चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रदान की जाएगी.

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर

आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि कर्मचारी चयन आयोग ने दिसंबर 2018 और जनवरी 2019 में पोस्ट कोड 700 के तहत प्रारंभिक शिक्षा विभाग में टीजीटी नॉन मेडिकल के 199 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. आयोग के पास 7483 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 6642 आवेदन ही सही पाए गए. जबकि शेष आवेदन पत्रों को रद्द कर दिया गया. आवेदन पत्रों की छंटनी के बाद आयोग ने 11 मई 2019 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया.

लिखित परीक्षा की मेरिट में रहने वाले 614 उम्मीदवारों को 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया गया. मूल्यांकन परीक्षा का आयोजन आयोग के कार्यालय में 22 जुलाई से 25 जुलाई तक किया गया. मेरिट के आधार पर 193 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है.

बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी सामान्य वर्ग का एक पद अदालत में मामला विचाराधीन होने के चलते खाली रखा गया है. इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानी ओबीसी के तीन पद और स्वतंत्रा सेनानी एससी के दो पद के लिए कोई भी योग्य उम्मीदवार ना मिलने के कारण खाली रह गए हैं.

ये भी पढ़े: कालका-शिमला NH पर हादसों और जाम का कारण बन रहे बेसहारा पशु, लोगों ने सरकार से की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details