हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अचानक मनाली के लिए निकले धर्मगुरु दलाई लामा, धूमल से भी मिले

दलाई लामा के कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि दलाई लामा की अचानक तय हुई मनाली यात्रा की वजह से 22 अगस्त को निर्धारित पांच समूहों द्वारा की जाने वाली दीर्घायु प्रार्थना को 13 सितंबर के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं, हमीरपुर में दलाई लामा और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बीच मुलाकात भी हुई.

By

Published : Aug 9, 2019, 5:04 PM IST

Updated : Aug 9, 2019, 5:14 PM IST

Dalai Lama

हमीरपुर: तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा शुक्रवार सुबह मैक्लोडगंज से मनाली के लिए रवाना हुए. इस दौरान 2 सप्ताह तक दलाई लामा मनाली के वॉन नागरी मठ में रहेंगे. धर्मशाला के मैक्लोडगंज स्थित दलाई लामा कार्यालय से इस बारे में जानकारी दी गई है.

दलाई लामा के कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि दलाई लामा की अचानक तय हुई मनाली यात्रा की वजह से 22 अगस्त को निर्धारित पांच समूहों द्वारा की जाने वाली दीर्घायु प्रार्थना को 13 सितंबर के लिए स्थगित कर दिया गया है.

बताया गया है कि दलाई लामा का ये अचानक दौरा इसलिए तय हुआ है क्योंकि वे पिछली बार अधिक बारिश की वजह से मनाली का दौरा नहीं कर पाए थे. इसलिए इस बार अचानक दलाई लामा की ओर से ये प्रवास तय किया है.

तिब्बती धर्मगुरु शुक्रवार यानि आज सुबह मैक्लोडगंज से मनाली के लिए निकले. इस दौरान वो शुक्रवार रात तो मंडी में रुकेंगे. इसके बाद दलाई लामा शनिवार को मनाली के लिए निकलेंगे. वो रिवालसर होते हुए मनाली पहुंचेंगे.

अपने प्रवास पर जाते हुए दलाई लामा कुछ देर के लिए हमीरपुर स्थित सर्किट हाउस में भी रुके. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से भी मुलाकात की. पूर्व सीएम धूमल ने दलाई लामा से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद लिया.

प्रेम कुमार धूमल ने दलाई लामा से मुलाकात को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, "चौदहवें महामहिम दलाई लामा तेनजिन ग्यात्सो जी से हमीरपुर विश्राम गृह में अचानक मुलाकात का सौभाग्य मिला, हम सभी धन्य हो गये"

Last Updated : Aug 9, 2019, 5:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details