हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में अभिभावक बच्चों को भेज रहे स्कूल, 90 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति दर्ज

सरकारी स्कूलों में छात्र कम संख्या में स्कूलों का रुख कर रहे हैं. केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में छात्रों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. स्कूल परिसर में निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तमाम इंतजाम किए गए हैं, ताकि कोरोना महामारी का खतरा कम हो.

By

Published : Nov 6, 2020, 4:14 PM IST

केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर
केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर

हमीरपुर:जिला के सरकारी स्कूलों में छात्र कम संख्या में स्कूलों का रुख कर रहे हैं. वहीं, केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में छात्रों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यहां पर कोरोना संकटकाल में अब शत प्रतिशत छात्र स्कूल पहुंचने लगे हैं. केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में 90 फीसदी से अधिक छात्र रोजाना स्कूल पहुंच रहे हैं.

केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के प्रधानाचार्य सुनील चौहान ने कहा कि 150 से अधिक बच्चे शुक्रवार को स्कूल पहुंचे हैं. लगातार बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. अभिभावक धीरे-धीरे बच्चों को स्कूल भेजने लगे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बच्चों को प्रेरित किया जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्रों को बार-बार हाथ धोने और सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं. स्कूल परिसर में निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तमाम इंतजाम किए गए हैं, जिससे महामारी से बचाव के लिए प्रबंध पुख्ता हो. आपको बता दें कि जिला के अन्य सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या कम ही देखने को मिल रही है. केंद्रीय विद्यालय में इसके विपरीत अब अभिभावक का बच्चों को स्कूल भेजने लगे हैं.

पढ़ें:हमीरपुर में बाल विज्ञान सम्मेलनों का आयोजन शुरू, 2300 विद्यार्थियों ने किया आवेदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details